अक्सर समुदाय विशेष के खिलाफ जहर उगलने वाली ‘पायल रोहतगी’ गिरफ्तार

नई दिल्ली: राजस्थान से बड़ी खबर सामने आ रही है। अक्सर समुदाय विशेष के खिलाफ टिप्पणी करने वाली मॉडल पायल रोहतगी (Payal Rohatgi) को राजस्थान पुलिस ने गुजरात के अहमदाबाद से गिरफ्तार कर लिया है। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक पूर्व प्रधानमंत्री पर आ’पतिज’नक टिप्पणी करने के बाद बूंदी पुलिस ने पायल रोहतगी को हिरासत में लिया है। एसपी ममता गुप्ता ने कहा कि पायल रोहतगी को हिरासत में लिया गया है। मामला दर्ज कर लिया गया है।

दरअसल पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू पर एक विडियो बनाने के मामले में राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद राजस्थान के बूंदी जिले में कांग्रेस कार्यकर्ता ने पायल रोहतगी के खिलाफ 10 अक्टूबर को पुलिस थाने में आईटी एक्ट व अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई थी।

पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के खिलाफ टिप्पणी करने पर पायल रोहतगी गिरफ्तार

आपको बता दें पायल ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर खुद के गिरफ्तार होने की जानकारी दी है। पायल ने ट्वीट में प्रधानमंत्री कार्यालय और केंद्रीय गृहमंत्रालय को टैग किया। पायल कहना है कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है, इसलिए उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। जानकारी के मुताबिक, राजस्थान की बूंदी पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

बता दें पायल ने इस वीडियो को गूगल से मिली जानकारी के आधार पर बनाया था। अभिव्यक्ति की स्वंतत्रता मजाक बन गया है।” पायल ने इस ट्वीट को गृहमंत्रालय और प्रधानमंत्री कार्यालय को भी टैग किया है। जानकारी के मुताबिक, बूंदी के सदर थाना प्रभारी लोकेंद्र पालीवाल के नेतृत्व में एक टीम शुक्रवार को अहमदाबाद पहुंची थी। टीम तीन दिन से वहां डेरा डाले हुए थी। रविवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

पायल रोहतगी अक्सर विवा’दि’त बयान देने के लिए जानी जाती हैं। वे अक्सर समुदाय विशेष के खिलाफ टिप्पणी कांग्रेस और नेहरू-गांधी परिवार को निशाना बनाती हैं। बिग बॉस की पूर्व प्रतियोगी ने खुद को ट्विटर पर राइट विंगर के रूप में स्थापित किया है।

ये अभिनेत्री तब भी चर्चा में रही थीं, जब उन्होंने गो’ह$त्या पर प्रतिबंध नहीं लगाने के लिए केरल के लोगों की आलोचना की थी। उसके बाद, अभिनेत्री ने ट्रिपल तालक अध्यादेश के बारे में अपनी राय रखी और अन्य सामाजिक मुद्दों पर कमेंट करती रहीं।