उत्तर प्रदेश: CAA और NRC के फायदे समझाने पहुँचे भाजपा नेता की जनता ने करी धु’नाई, देखिए

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन जारी है और अब इसने हिं’सक रूप भी ले लिया है. दिल्ली से लेकर मुंबई और लखनऊ से लेकर बेंगलुरु तक प्रदर्शनकारी इस कानून के खिला’फ सड़कों पर उतर गए हैं। और इस नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान दिल्ली उत्तर प्रदेश और असम सहित कई राज्यों में 28 से भी ज्यादा लोगो की मौ’ते हो चुकी है। वही कई लोग घाय’ल भी है।

इसी दौरान अमरोहा जिले में नागरिकता कानून के फायदे बताने पहुंचे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता की स्थानीय लोगों ने ज’मकर पि’टाई लगा दी है। भाजपा नेता को वहां से भाग कर अपनी जा’न बचानी पड़ी। रिपोर्ट के अनुसार, पार्टी की जिला अल्पसंख्यक शाखा के महासचिव मुर्तजा आगा काजमी को शुक्रवार को मोहल्ले में घेर लिया और उनकी पि’टा’ई कर दी।

दरअसल, भाजपा की अल्पसंख्यक शाखा लोगों को सीएए और एनआरसी के फायदों के बारे में समझाने के लिए और यह बताने के लिए कि सीएए और एनआरसी से भारतीय मुसलमा’नों का कोई नुकसान नहीं होगा, और उन्हें इसका विरो’ध नहीं करना चाहिए, इसे लेकर भाजपा नेता कार्यक्रम करने की कोशिश कर रहा था। जिसके बाद गुस्साई जनता ने नेता जी की पि’टाई लगा दी।

वही भाजपा नेता काजमी ने पत्रकारों से बात चीत में कहा, ‘मैं शुक्रवार को अमरोहा के लकड़ा मोहल्ला में एक दुकान पर गया और मुस्लि’मों के बीच सीएए और एनआरसी को लेकर जागरूकता फैलाने की कोशिश कर रहा था। इसी बीच राजा अली ने अचानक मेरे ऊपर हम’ला कर दिया। उसने मेरा ग’ला घो’टने की कोशिश की, मैं वहां से जै’से-तै’से भागा गया।

हलाकि इस मामले पर अमरोहा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) विपिन ताडा ने कहा कि इस मामले पर भाजपा नेता की और से मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। बीते सप्ताह प्रदर्शन को देखते हुए अमरोहा में पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है।