VIDEO: जिस CBI से कांपते हैं लोग, उसके ही अफसरों के सिर पकड़कर पुलिस ने वैन में ठूसा, वीडियो वायरल

देश में जांच के लिए सबसे बड़ी और प्रमुख जांच एजेंसी सीबीआई है. सीबीआई सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में मशहूर है और सीबीआई का नाम सुनते ही बड़े बड़े लोगों के भी होश उड़ जाते है यही कारण है कि जब किसी मामले में जांच सही नहीं हो पाती है तो उस मामले को सीबीआई के हवाले करने की मांग उठती हैं. सीबीआई देश की सबसे भरोसेमंद जांच एजेंसी है लेकिन कई सालों से उसके राजनीतिक तौर पर इस्लेमाल की बात सामने आती रही हैं. देश की लगभग हर सत्ताधारी पार्टी पर सीबीआई के दुरपयोग के आरोप लगते रहे हैं.

लेकिन पश्चिम बंगाल में सीबीआई के साथ जिस तरह का रवैया देखने को मिला वह आश्चर्यचकित कर देने वाला हैं. राज्य में सीबीआई के बड़े अधिकारीयों के साथ सूबे की पुलिस ने जिस तरह का व्यवहार किया वह ऐतिहासिक रहा हैं.

Image Source: Google

सीबीआई और राज्य पुलिस के बीच की इस कार्रवाई का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा हैं. बता दें कि शारदा घोटाले की जांच में जुटी सीबीआई कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर पर पहुंचे थे. लेकिन बाद जो हुआ उसकी कल्पना तक किसी ने नहीं की थी.

दरअसल सीबीआई अधिकारीयों को कोलकाता पुलिस ने हिरासत में ले लिया था जिसकी तस्वीरें और वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. सीबीआई की एक टीम रविवार शाम 6.30 बजे कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के लाउडन स्ट्रीट स्थित सरकारी निवास पर उनके पूछताछ करने के लिए पहुंची थी.

लेकिन वहां मौजूद पुलिस अधिकारीयों ने सीबीआई से सर्च वारंट मांगा जिसके बाद पुलिस की सीबीआई अफसरों से धक्का मुक्की हो गई. इसके बाद गुस्से में आए कोलकाता पुलिस ने 6.45 बजे सीबीआई के निजाम पैलेस और साल्टलेक के सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित दफ्तरों को घेर लिया.

 

आनन-फानन में शाम 7 बजे सीएम ममता बनर्जी पुलिस कमीश्नर के घर पर पहुंची. जिसके बाद ममता ने वरिष्ठ अफसरों के साथ धरना शुरू कर दिया था. कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ मामले को लेकर सीबीआई अधिकारीयों को हिरासत में लेने का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया हैं.