3 दिवसीय यात्रा के लिए इस मुस्लि’म देश जल्द जायेंगे पीएम मोदी

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर संयुक्त अरब अमीरात यूएई और बहरीन की यात्रा पर जा रहे हैं आपको बता दें की यह यात्रा 3 दिन की होगी और 23 अगस्त से शुरू होगी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा संयुक्त अरब अमीरात की यह तीसरी यात्रा होगी इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी दोनों देशों के शीर्ष नेताओं के साथ द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और परस्पर हित के आवशयक मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

संयुक्त अरब अमीरात में रह रहे भारतीय लोगों के लिए यह यात्रा काफी उत्सुकता का कारण बानी हुई है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री की इस यात्रा को लेकर यूएई सरकार भी काफी उत्‍साहित है। सूत्रों से यह पता चला है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी यात्रा के दौरान अबु धाबी के युवराज शेख मोहम्‍मद बिन जायद से मुलाकात करेंगे। इस दौरान शेख मोहम्‍मद से वह द्विपक्षीय क्षेत्रीय और परस्‍पर हितों के अंतरराष्‍ट्रीय मामलों पर भी चर्चा करेंगे।

Image Source: Google

विदेशी मंत्रालय से यह पता चला है कि प्रधानमंत्री मोदी पहले संयुक्त अरब अमीरात जाएंगे जहां वह देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान आर्डर आफ जायद प्राप्त करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी 24 अगस्त को बहरीन की दो दिवसीय यात्रा पर रवाना होंगे जो कि इस खाड़ी देश की भारत के किसी प्रधानमंत्री की पहली यात्रा होगी।

आपको बता दें कि आर्डर आफ जायद पुरुष्कार यूएई के संस्‍थापक शेख जायद बिन सुल्‍तान अल नाहयान के नाम पर है। यूएई ने अप्रैल में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय रणनीतिक संबंधों को बढ़ावा देने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए मोदी को यह प्रतिष्ठित पुरस्‍कार देने की घोषणा की थी।

जागरण डॉट कॉम के अनुसार यूएई में भारत के राजदूत नवदीप सिंह सूरी ने ट्वीट किया है कि, भारतीय समुदाय और यूएई सरकार मोदी की यात्रा के लिए काफी उत्‍सुक है इससे दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंध और मजबूत होंगे। शायद इस यात्रा के दौरान मोदी भारत में चल रहे कश्मीर मुद्दे को लेकर भी चर्चा करेंगे।