VIDEO: ये साधु की सरकार है या शैतान की?, जमीन पर पड़े किसान को बेरह’मी से पी’टता रहा पुलिस वाला, भड़की कांग्रेस

उत्तर प्रदेश के उन्नाव औद्योगिक विकास प्राधिकरण के ड्रीम प्रोजेक्ट उन्नाव ट्रांस गंगा सिटी में मुआवजे की मांग को लेकर किसानों ने अपना आपा खो दिया। शनिवार सुबह हजारों किसान सड़क पर उतर आए और जमकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। किसानों ने जेसीबी, कार और बस में तोड़फोड़ की। जिसके बाद राज्य की कई थानों की फोर्स ने मोके पर पहुंचकर स्थिति काबू में करने का प्रयास किया किसान और उग्र हो उठे।

आपको बता दें जमीन के मुआवजे की मांग को लेकर किसानों का धरना प्रदर्शन जारी है। और धीरे धीरे यह प्रदर्शन हिं’सक हो गया है और किसानों को बवा’ल करने से रोकने के लिए काफी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। उन्नाव के जिलाधिकारी देवेंद्र पांडेय का कहना है कि किसानों को मुआवजा दिया जा चुका है और प्रशासन के पास उनका कोई बकाया नहीं है। लेकिन किसानो को यह कहना है की सरकार ने उन्हें उनकी जमीन का जो मुआवजा देने को कहा था वो उन्हें नहीं मिला।

इसी बीच किसानों का प्रदर्शन लगातार जारी है। वो अपनी जगह से हटने का नाम नहीं ले रहे जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे किसानों को चारों ओर से घेर कर जमकर लाठियां भाजी। किसान नेता वीएन पाल को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके सिर पर भी चो’ट लगी है। उनका आरोप है कि वर्ष 2005 में बगैर समझौते के उनकी जमीनों को अधिगृहित कर लिया गया था।

लेकिन बदले में हमें उसका मुआवजा नहीं दिया जा रहा। इसके विरोध में हम सड़क पर उतरे हैं। इसी दौरान कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने अपने ट्विटर हैंडल से एक प्रदर्शन का वीडियो शेयर कर राज्य सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता कृष्णम ने वीडियो शेयर किया है जिसमें जमीन पर पड़े किसान को पुलिस पी’ट रही है।

इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है। उत्तर प्रदेश में अन्नदाता पे इतना ज़ुल्म ये किसी “साधु” की सरकार है या “शैतान” की? दरअसल, उनका निशाना सीएम योगी पर है। इसलिए वह पूछ रहे हैं कि यह साधु की सरकार है या शैतान की।