VIDEO: आजमगढ़ में CAA का विरोध कर रहीं महिलाओं पर यूपी पुलिस ने आधी रात में बरसाई ला’ठियां

देशभर मे नागरिक संसोधन कानून (CAA) का विरोध प्रदर्शन जारी है. वहीँ उत्तर प्रदेश मे भी इस काले कानून को लेकर जगह जगह विरोध प्रदर्शन हो रहा है. इसी बीच लखनऊ के घंटाघर से लेकर आजमगढ़ के जोहरपार्क मे महिलाएं धरने पर बैठी है। मंगलबार को भारी संख्या मे महिलाएं ने सुबह 11 बजे से धरने पर बैठीं और उनका प्रदर्शन पूरी रात चलता रहा।

पुलिस प्रदर्शनकारि महिलाओ को समझाने की कोशिश की लेकिन इसके बाद पुलिस और महिलाओं के बीच कहा-सुनी होने लगी. यह समझाने मे नाकाम रहे. इसी के चलते पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को जबरन हटाने के लिए सुबह 4 बजे भारी संख्या में बल बुला लिया और उनको भगाने का प्रयास किया तो प्रदर्शनकारियों की भी’ड़ उग्र हो गई।

प’त्थरबा’जी करते हुए पुलिसकर्मियों का एक वीडियो वायरल

प्रदर्शनकारि महिलाओं पर पुलिस बरसाई ला’ठियां

इसी दौरान प्रदर्शनकारियों महिलाओ पर पुलिस ने ला’ठी बरसाना सुरु कर दिया आंसू गैस के गो’ले दागे और हवाई फा’यरिंग की. इसके आलावा लाठीचार्ज भी की जिसके बाद जोहरपार्क मे भाग्दढ़ मच गई और देखते ही देखते अफरा-तफरी मच गई और पार्क से भी’ड़ गायब होती दिखाई दी। इसी के चलते कई लोग घायल भी हो चुके हैं।

 

इस घ’टना का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में पुलिसकर्मी ला’ठीचार्ज और प’त्थर फेंकते हुए नजर आ रहे है।. बता दें, इससे पहले लखनऊ के घंटाघर पर हो रहे विरोध प्रदर्शन पर भी पुलिस ने कार्रवाई की थी। तब पुलिस ने वहां प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं के कंबल छीन लिए थे और उनके खाने-पीने का सामान भी जब्त कर लिया था।

हालांकि पुलिस की इस कार्रवाई के बाद भी महिलाएं वहां से हटी नहीं बल्कि और बड़ी तादाद में जमा होकर विरोध करना शुरू कर दिया.