VIDEO: SCO समिट में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान शिष्टाचार तक भूले, दुनिया भर में टि्वटर पर जमकर खिल्ली उड़ा रहे लोग

बिश्केक: शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के शिखर सम्मेलन में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने राजनयिक प्रोटोकॉल तोड़कर दुनियाभर में अपनी फजीहत करवाई। किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में गुरुवार को शिखर सम्मेलन के उद्घाटन सत्र के दौरान जब विभिन्न राष्ट्राध्यक्ष सम्मेलन हॉल में प्रवेश कर रहे थे, तब सभी लोग उनके स्वागत में खड़े हो गए लेकिन इमरान अपनी सीट पर बैठे रहे। निचे दिए हुए वीडियो में इमरान खान उठक-बैठक करते नजर आ रहे हैं। वीडियो सामने आने के बाद पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री के विदेशी राष्‍ट्राध्‍यक्षों के साथ व्‍यवहार को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

पाकिस्तान की तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया गया है इसके बाद देखते ही देखते यह वायरल हो गया। इस वीडियो में दिख रहा है कि समिट हॉल में जब एससीओ सदस्य देशों के प्रमुख एक-एक करके अंदर प्रवेश कर रहे थे तब हॉल में मौजूद अन्य उनके सम्मान में अपनी सीट से खड़े थे।

इसी दौरान भारतीय पीएम मोदी और पाकिस्तानी पीएम इमरान खान दोनों एक साथ सम्‍मेलन स्‍थल पर पहुंचे। इमरान खान पीएम मोदी से थोड़ा आगे चल रहे होते है। इमरान खान सम्‍मेलन स्‍थल पर पहुंचते ही अपनी कुर्सी पर जाकर बैठ जाते हैं, लेकिन इस दौरान पीएम मोदी खड़े ही रहते हैं। इसी बीच कार्यक्रम स्‍थल पर रूस के राष्‍ट्रपति ब्‍लादिमीर पुतिन के आने की घोषणा होती है। घोषणा के बाद इमरान खान खड़े हो जाते हैं लेकिन थोड़ी देर बाद वह फिर बैठ जाते हैं।

इमरान के बैठते समय पुतिन वहां पहुंचे नहीं थे। उधर, जब पुतिन हॉल में पहुंचे तो पीएम मोदी समेत दुनियाभर के नेताओं ने खड़े होकर उनका स्‍वागत किया लेकिन इमरान खान बैठे रहे। जब उन्हें एहसास हुआ कि वे हॉल में अकेले ऐसे हैं जो अपनी सीट पर बैठे हुए हैं, तो वे फौरन उठ खड़े हुए। लेकिन इसके बाद भी सारे नेताओं के वापस अपनी सीट पर बैठने के पहले ही इमरान खान अपनी सीट पर बैठ जाते है।

इस के बाद अब इमरान खान का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसको लेकर यूजर्स ने तीखी प्रतिक्रिया वयक्त कर रहे है। एक यूजर ने लिखा, इमरान खान पाकिस्तान का पप्पू बन गया है। वही एक अन्य यूजर ने लिखा, 70 साल का बच्चा। और एक अन्य यूजर ने लिखा, इमरान खान को शिष्टाचार सीखना चाहिए।

एक अन्य यूजर ने लिखा, देखो भाई ना तो पाकिस्तान की इज्जत है और नाही इमरान खान की। बता दें कि, इसी तरह तमाम यूजर्स इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहें है और इमरान खान पर तंज कस रहे हैं।