प्रधानमंत्री मोदी सहित, प्रियंका गांधी ने दी ईद मिलाद उन-नबी की शुभकामनाएं, कहा- 4 महीनों से कश्मीरी कर रहे मुश्किलों और दुश्वारियों का सामना

नई दिल्ली: ईद मिलाद-उन-नबी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रविवार को सभी देशवासियों को मुबारकबाद दी है। बता दें कि इस्लामिक कैलेंडर का तीसरा महीना रबी-अल-अव्वल चल रहा है और इसकी 12वीं तारीख को सन् 571 ई. में पैगंबर मोहम्मद साहब का जन्म हुआ था. पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्मदिन पर पीएम मोदी के साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शुभकामनाएं दीं है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार 10 नवंबर को पैगम्बर मुहम्मद के जन्मदिन मिलाद-उन-नबी पर देशवासियों को शुभकामनाएं देने के साथ ही प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में जम्मू-कश्मीर के मसले पर एक तंज भी कसा है। प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, की आप सभी को ईद मिलाद उन-नबी की ढेर सारी मुबारकबाद, ख़ास तौर से जम्मू और कश्मीर के हमारे भाइयों और बहनों को जो चार महीनों से मुश्किलों और दुश्वारियों का सामना कर रहें हैं।

वही प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, ईद मिलाद-उन-नबी पर बधाई. पैगंबर मोहम्मद के विचारों से प्रेरित होकर इस दिन समाज में सद्भाव और करुणा की भावना को बढ़ाया जा सकता है. चारों तरफ शांति हो फैलाया जा सकती है।

इसी के साथ ही राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा, पैगम्बर मुहम्मद (स.) के जन्मदिन, ईद मिलाद-उन-नबी के मुबारक मौके पर, मैं सभी देशवासियों, विशेष रूप से अपने मुस्लि’म भाई-बहनों को शुभकामनाएं देता हूं। आइए हम सब उनके जीवन से प्रेरणा लेकर आपसी भाईचारे और रहमदिली के साथ सभी की खुशहाली के लिए कार्य करें।

आपको बता दें कि, जम्मू-कश्मीर से 5 अगस्त को केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 370 हटने के साथ ही कश्मीर और लद्दाक को दो भागो में बाट दिया है। तभी से घाटी में कुछ पाबंदियां लगी हुई हैं। अब इन पाबंदियों को तीन महीने से अधिक समय हो गया है। जम्मू-कश्मीर भी अब एक केंद्रशासित प्रदेश बन गया है लेकिन पाबंदियां नहीं हटी हैं। इसी को लेकर विपक्ष समय-समय पर केंद्र सरकार को घेरता रहता है।