महिला पत्रकार ज्योति यादव ने पैगंबर मोहम्मद और मुसलमा'नों को लेकर कही बड़ी बात, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

महिला पत्रकार ज्योति यादव ने पैगंबर मोहम्मद और मुसलमा’नों को लेकर कही बड़ी बात, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

कौमी एकता और भाईचारे की घिसी पिटी बातों को एक तरफ रखते हैं और आज ये मान लेते हैं कि भारत में हिन्दू मुसलमा’नों से और मुसलमा’न हिन्दुओं से नफरत करने लगा हैं आपको इस बात से ज्यादा आश्चर्य में पड़ने की जरूरत नहीं है. सोशल मीडिया को देखिए वहां हर रोज दं’गा होता है. सुबह होते ही एक कट्ट’रपंथी दूसरे पर हम’ला बोल देता है. ऐसे में दूसरा भी खामोश नहीं रहता वो भी पलटवार कर देता है। इसमें हिंदू कौन है और मुसलमा’न कौन, इसपर ज्‍यादा दिमाग लगाने की जरुरत नहीं है।

आज के हालातो को देखते हुए ये कहना गलत नहीं है कि सोशल मीडिया के आने के बाद नफरत के उन परिंदों को पंख मिल गए है जिनके जीवन का एक ही उद्देश्य है की दूसरे समुदाय को अपशब्द कहना अब बात करते है मौजूदा वक्त की जहाँ सोशल मीडिया पर धार्मिक कमेंतो की बाढ़ सी आ गई है लाखों करोड़ों लोग सोशल मीडिया पर धार्मिक कमेंट कर रहे हैं कोई मुस्लि’म के खिलाफ है तो कोई हिंदू के खि’लाफ है।

लेकिन सोशल मीडिया पर कई ऐसे भी लोग है जो इन दोनों समुदाय को मिलाने की बात कर रहा है एक वक़्त था जब लोग दिलों में कुंठा लिए थे, मगर इस बात से डरते थे कि अगर अपने दिल में बसी उस नफरत को वो लोगों के सामने लाएं तो समाज क्या कहेगा. लेकिन सोशल मीडिया ने अब ऐसा लोगों को बेपरवाह बना दिया है।

आपको बता दें कमलेश तिवारी ह’त्याकां’ड के बाद सोशल मीडिया पर जमकर हंगा’मा मचा हुआ है इस मामले को लगातार सांप्रदायि’क रं’ग देने की कोशिश की जा रही है लेकिन इसी बीच कुछ समझदार लोग ऐसे हैं जो इस मामले को धर्म के एंगल से ना देखते हुए लोगों से आ’पत्तिजन’क टिप्प’णि’यां करने को मना कर रहे हैं।

सिर्फ इतना ही नहीं सोशल मीडिया के टि्वटर यूजर्स ट्विटर पर आ’पत्तिज’नक टि्वटर ट्रेंड्स भी चला रहे हैं कल ही हमने इस पर एक विस्तार में खबर बनाई थी लेकिन अब यूजर्स की बात कर लेते हैं जो लोग दोनों धर्मों को नफरत से अलग हटकर सोचने की बात कह रहे हैं।

इसी बीच एक पत्रकार ने मुस्लिम समुदाय के नबी हुजूर पाक मोहम्मद साहब पर ऐसा ट्वीट किया है जिसे पढ़कर आप भी तारीफ करेंगे जब कुछ सोशल मीडिया यूजर ट्विटर पर आ’पत्तिजनक बातें कर रहे थे उसी वक्त उस महिला पत्रकार ने यह ट्वीट किया है और महिला पत्रकार का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गया है।

आपको बता दें ज्योति यादव नाम की यह महिला पत्रकार नौजवान है और द प्रिंट पोर्टल के लिए रिपोटिंग करती हैं इससे पहले यह कई बड़े मीडिया हाउस में भी काम कर चुकी हैं आपको बताते हैं साथ ही साथ आपको बताते चलें पत्रकारिता जगत में द प्रिंट निष्पक्ष पत्रकारिता के रूप में अपनी पहचान रखता है।

Leave a comment