VIDEO: आज राहुल बजाज को सलाम करने का दिन है: अजीत अंजुम

नई दिल्ली: बजाज ग्रुप के चेयरमैन राहुल बजाज (Rahul Bajaj) ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि देश में सरकार की आलोचना करने की किसी में हिम्मत नहीं है और ऐसे में हर तरफ एक डर का माहौल बना हुआ है. शनिवार को इकोनॉमिक टाइम्स के कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) रेल मंत्री पीयूष गोयल और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण उद्योगपतियों के सवालों के जवाब दे रहे थे। इसी दौरान उद्योगपति राहुल बजाज ने अमित शाह से सवाल करते हुए कहा कि देश में एक डर का माहौल है। और यूपीए-2 के समय हम सरकार की खुलकर आलोचना करते थे। इसके बावजूद अगर हम आलोचना करेंगे, तो भरोसा नहीं है कि आप इसकी तारीफ करेंगे।

बजाज ग्रुप के चेयरमैन राहुल बजाज (Rahul Bajaj) के इस सवाल पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि अगर ऐसा है तो हमें स्थिति सुधारने का प्रयास करना होगा। और शाह ने कहा कि सरकार और भारतीय जनता पार्टी ने नाथूराम गोडसे के संबंध में भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर की टिप्पणियों की कड़ी निंदा की और तुरंत पार्टी ने उनके खिला’फ कार्रवाई की है।

देश में डर का माहौल, लोग सरकार की आलोचना करने से डरते हैं: राहुल बजाज

अमित शाह (Amit Shah) ने आगे कहा, की न तो सरकार और न ही भाजपा, इस प्रकार के बयानों का समर्थन करती है। हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं। आपको बता दें प्रज्ञा ने बुधवार को लोकसभा में एसपीजी संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान उस वक्त विवादित टिप्पणी की थी जब द्रमुक सदस्य ए राजा महात्मा गांधी की ह#त्या को लेकर गोडसे के अदालत में दिए बयान के बारे में बोल रहे थे। प्रज्ञा की टिप्पणी को सदन की कार्यवाही में शामिल नहीं किया गया था।

वही गृह मंत्री ने राहुल बजाज (Rahul Bajaj) के आरोपों का खंडन करते हुए कहा की किसी को डरने की जरूरत नहीं है. लेकिन अगर बजाज को ऐसा लग रहा है तो हम माहौल को बेहतर करने की कोशिश करेंगे. शाह ने कहा, फिर भी आप जो कह रहे हैं कि एक एटमोसफेयर माहौल बना है, हमें भी एटमोसफेयर को सुधारने का प्रयास करना पड़ेगा।

लेकिन मैं इतना जरूर कहना चाहता हूं कि किसी को डरने की जरूरत नहीं है. न कोई डराना चाहता है। न कुछ ऐसा करना है जिसके खिला’फ बोले तो सरकार को चिंता है। हम काफी पारदर्शी तरीके से ये सरकार चल रहे है, और हमें किसी भी प्रकार की विरो’ध का कोई डर नहीं है. और कोई विरोध करेगा भी तो उसके मेरिट्स देख कर हम अपने आप को बेहतर करने का प्रयास करेंगे।

 

वही इस कार्यक्रम के दौरान राहुल बजाज ने लिं’चि’ग का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा लिं’चिं’ग, इंटॉरलेंस की हवा बनाती है। हम डरते हैं की कुछ चीज़ों को हम बोलना नहीं चाहते हैं। लेकिन अभी तक इस केस में किसी को कोई सज़ा नहीं मिली है। बजाज का जवाब में अमित शाह ने कहा कि लिं’चिं’ग कोई नई चीज़ नहीं है और ये कहना गलत है कि किसी को अभी इस मामले में सज़ा नहीं मिली है।

शाह ने कहा, लिं’चिं’ग पहले भी होता था और आज भी होता है। शायद आज पहले से कम होता है। पर ये भी ठीक नहीं है कि किसी को सज़ा नहीं मिली है। लिं’चिं’ग वाले बहुत सारे केस चले और समाप्त भी हो गए सज़ा भी हुई है लेकिन मीडिया ने नहीं बताया।