वायनाड से राहुल गाँधी की जीत को लेकर बोले ओवैसी कहा- 40% मुस्लिम आबादी के कारण राहुल गांधी को…

हैदराबाद में रविवार को हुए एक कार्यक्रम में बोलते हुए एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को तीखा निशाना साधा. उन्होंने राहुल गांधी पर हम’ला बोलते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नहीं बल्कि क्षेत्रीय दलों के चलते पंजाब और केरल जैसे राज्यों में हारी है.

ओवैसी ने आगे कहा कि राहुल खुद अपनी परंपरागत सीट अमेठी में हार गए लेकिन वायनाड में जीत दर्ज की क्योंकि वहां 40% मुसलमान हैं. उन्होंने आगे कहा कि वह देश में मुस्लिमों के लिए जगह चाहते हैं, लेकिन वह यह नहीं जानते कि मुस्लिम समुदाय किसी की भीख पर जिंदा नहीं रहता हैं.

assaddhun
Image Source: ANI

रविवार को जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि 15 अगस्त, 1947 को जब देश आजाद हुआ तो हमारे बुजुर्गों ने सोचा था कि यह एक नया भारत होगा. यह भारत आजाद, गांधी, नेहरू, आंबेडकर और उनके करोड़ों अनुयायियों का होगा.

उन्होंने कहा कि मुझे अभी भी लगता है कि इस देश में हमें अपना हक मिलेगा. हमें भीख नहीं चाहिए, हम आपकी भीख पर जिंदा नहीं रहना चाहते हैं. उन्होंने ने कहा कि आप कांग्रेस और दूसरी धर्मनिरपेक्ष पार्टियां छोड़ना नहीं चाहते लेकिन यह बात समझ लीजिए उनके पास ताकत और सोच नहीं है वे कठिन परिश्रम भी नहीं करते है.

ओवैसी ने सवाल करते हुए कहा कि पुरे देश में बीजेपी कहां-कहां हारी है? जवाब में उन्होंने कहा कि पंजाब में बीजेपी हारी है. वहां कौन है? पंजाब में सिख ज्यादा हैं. देश भर में बीजेपी को और कहां हार मिली? बीजेपी क्षेत्रीय पार्टियों से हारी है कांग्रेस से नहीं.

अको बता दें कि 17वें लोकसभा चुनाव में राहुल ने केरल की वायनाड और यूपी की अमेठी सीट से चुनाव लड़ा था. लेकिन राहुल को गांधी परिवार का गढ़ रहे अमेठी से करारी हार झेलना पड़ा. वहीं मुस्लिम बहुत वायनाड से राहुल ने चार लाख 31 हजार वोटों से जीत दर्ज की.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *