VIDEO: अजान सुनकर राहुल गांधी ने रोका अपना भाषण, मंच पर चुपचाप पलटने लगे पन्ने

यवतमाल: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के यवतमाल में मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी और उद्योगपतियों को भों’पू करार देते हुए कहा कि मोदी की रणनीति एक जेबकत’रे जैसी है जो चो’री से पहले लोगों का ध्यान बांट देता है. और बाद में अपना काम करके चला जाता है। आपको बता दें महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले यवतमाल जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधा।

राहुल गांधी ने कहा की प्रधानमंत्री मोदी चांद और जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों के र’द्द होने के बारे में बोलते हैं लेकिन किसानों और बेरोजगारी जैसे आम लोगों द्वारा सामना किये जा रहे मु’द्दों के बारे में चुप रहते हैं. उन्होंने दावा किया, GST और नोटबंदी ने छोटे और मझौले उद्यमियों, किसानों, मजदूरों और गरीब लोगों की कमर तोड़ दी जो बेरोजगार होकर घर बेटे है।

दरअसल रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने अजान की आवाज सुनकर अपना भाषण बीच में ही रोक दिया। राहुल गांधी जब जनता को संबोधित कर रहे थे तब मुस्लि’म धर्म से जुड़ी अजान होने लगी। राहुल गांधी ने जैसे जी अज़ान की आवाज़ सुनी तो वो खामोश हो गए तब तक चुप खड़े रहे जब तक अजान पूरी नहीं हो गई।

राहुल गाँधी अज़ान के दौरान वह चुपचाप पन्ने पटलने लगे। न्यूज एजेंसी एएनआई ने राहुल गांधी का एक वीडियो भी जारी किया है। वीडियो में वह एक खुले मैदान में रैली को संबोधित कर रहे है और पीछे मस्जिद बनी है।

आपको बता दें राहुल गाँधी ने अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर खूब निशाना साधा। मंगलवार को रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश की जनता का सारा पैसा अंबानी-अदानी की जेब में डाल दिया है। मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने पांच साल देश से सिर्फ झूठ बोलने के सिवा कुछ नहीं किया है।

 

बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की तरफ से कहा गया था कि वह विदेश से कालाधन वापस लाएगी और वहां इतना कालाधन है कि हर देशवासी के खाते में 15 15 लाख रुपये आ जाएगा. बीजेपी के इसी नारे को आधार बनाकर कांग्रेस हमेशा उसे घेरती रही है और झूठे वादे करने का आरोप लगाती रही है।

वहीं, 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने किसानों के खातों में 6 हजार रुपये भेजने का वादा किया है. राहुल गांधी ने इन्हीं दो मुद्दों पर बीजेपी को घेरते हुए मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है।