रमज़ान में बिजली क’टौ’ती परेशा’न ‘राहत इंदौरी’ ने कमलनाथ से लगाई गु’हार, ट्वीट हुआ वायरल

दोस्तों जब से मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई है, तब से लेकर अब तक पूरे मध्यप्रदेश के निवासी भारी बिजली कटौती को लेकर काफी परेशान हैं. अभी हाल ही में इंदौर में लगभग 3/4 घंटे बिजली गुल रही. देश के मशहूर शायर राहत इंदौ’री, जो कि इंदौर के ही निवासी हैं. उन्होंने एक ट्वीट कर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से बिजली क’टौ’ती को लेकर ट्वीट के जरिए गुहार लगाई, और देखते ही देखते सोशल मीडिया पर उनका ट्वीट तेजी से वायरल होने लगा और लोग शायराना अंदाज में मजे लेने लगे.

हालांकि यह तो एक खबर बन गई. लेकिन यह कड़वा सच है कि जब तक मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह की सरकार थी तब तक लोगों को पता नहीं चलता था कि वाकई में लाइट जाना क्या चीज होती है. ऐसे में लोगों को शिवराज सरकार की याद आना लाजमी है.

rahat indori ne tweet kiya

राहत इं’दौ’री के ट्वीट करने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मामला सं’ज्ञान में लिया और तु’रंत सम्बं’धित अधिकारीयों से समस्या दूर करने को कहा.

दोस्तों राहत इं’दौरी ने अपने ट्वीट में अधिकारियों द्वारा फोन ना उठाने की बात भी कही है. हालांकि यह बात बिल्कुल सच है कि आजकल जिस तरह से बिजली गुल हो रही है और उस पर बिजली विभाग के कर्मचारियों का फोन न उठाना आम बात है. इस समस्या से लोग हमेशा से ही परेशान रहते हैं.

राहत इं’दौ’री के ट्वीट करने के बाद, 2500 से भी ज्यादा लोगों ने उसको रिट्वीट किया, और अधिकतर 10 हज़ार लोगों ने पोस्ट पसंद की. इसके अलावा लगभग 2600 कमेंट भी किए जिनमें कई लोगों ने उनके समर्थन में बात कही. जबकि कुछ लोगों ने उनका इस तरह से ट्वीट करना सिर्फ इसीलिए नागवार बताया.

राहत इंदौरी जिस तरह से अपनी शायरी के बल पर सरकार पर कटाक्ष करते हैं, बिल्कुल ठीक उसी तरह से ट्विटर पर उनके ट्वीट का जवाब कुछ यूजर ने उन्हें कुछ इसी तरह से दिया.

नही है लाइट तो छोड़ो ये आग थोड़ी है, सियासी खेल है पानी का झाग थोड़ी है. सभी के तन से पसीना चुआ है मध्यप्रदेश में किसी के बाप का विद्युत विभाग थोड़ी है.

कुछ ने उनका का’फी मजा’क उड़ाया और उन्हें कांग्रेसी कह’कर भी संबो’धित किया.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *