वरिष्ठ पत्रकार अजित अंजुम का टीवी9 भारतवर्ष से दिया इस्तीफा, ट्वीट कर कहा- अब टाइम आ गया मैं आज़ाद हूं

आज के इस युग में मीडिया का ट्रेंड सर्वोच्च स्थान पर पहुंच गया है मीडिया की इस टेक्नोलॉजी की वजह से हमको गहर बेठे हुए ही देश की और दुनिया की सारी खबरें अपने मोबाइल और अपनी टीवी पर मिल जाया करती हैं| लेकिन वहीँ दूसरी ओर कई न्यूज़ चैनलों को दवाब में आकर काम करना पड़ता है| इसी दवाव की वजह से आज फिर एक वरिष्ठ पत्रकार अजित अंजुम ने टीवी9 भारतवर्ष से इस्तीफा दे दिया है| बता दें की अजित अंजुम टीवी9 भारतवर्ष में एक्सिक्यूटिव एडिटर पद पर कार्यरत थे। लेकिन इतने बड़े पद पर होने के बावजूद अपना काम आज़ादी के साथ ना करने की अनुमति की वजह से उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया|

जानकारी के मुताबिक चैनल में जनसरोकारी पत्रकारिता को दरकिनार किए जाने के कारण अजित अंजुम बहुत दुखी थे जिसके चलते उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। अजित अंजुम ने टीवी9 भारतवर्ष कर्मियों के व्हाटसअप ग्रुप में सभी सहयोगियों को एक आखिरी अलविदा पोस्ट डाला और फिर ग्रुप से लेफ्ट कर गए। अजित अंजुम ने अपने पोस्ट को शेयर करते हुए ट्वीट कर लिखा कि इन चंद पंक्तियों के साथ आज मैंने TV9 भारतवर्ष से नाता तोड़ लिया।

आपको बता दें कि अजित अंजुम ने व्हाटसअप पर शेयर की हुई पोस्ट में लिखा था कि दोस्तों TV9 भारतवर्ष के साथ मेरा सफर आज खत्म होता है एक डेढ़ महीने से मैं चिंत’न मनन कर रहा था कि अब इस संस्थान से अपने रिश्ते को विराम देना चाहिए लेकिन में टालता रहा। फिर छुट्टी पर चला गया। अपने भीतर की बेचैनियां समेटे दस दिन से मैं छुट्टी पर था।

इसके बाद उन्होंने लिखा कि आज मुझे लगा कि अब अपने मन का फैसला सबको बता देना चाहिए आप सबको शुभकामनाएं। आप सब बेहतर करें आगे बढ़े छोटी सी दुनिया है मुलाकात होती रहेगी किसी को अगर मेरी वजह से दुख पहुंचा हो तो माफी चाहूंगा।

वहीँ दूसरी ओर अजित अंजुम ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा कि अब मैं आज़ाद हूं। तमाम बंदिशों और पाबंदियों से मेरा ताव ये सब झेलने की इजाजत नहीं दे रहा था। आपको बता दें कि अजित अंजुम से पहले विनोद कापड़ी ने संस्थान को अलविदा कह दिया था। विनोद कापड़ी के नेतृत्व में ही 31 मार्च 2019 को टीवी9 भारतवर्ष की लां’चिं’ग हुई थी।