VIDEO: RJD सांसद मनोज झा ने संसद में भड़के कहा- कश्मीर आने वाले समय मे फिलिस्तीन बन जाएगा

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में धारा 35 ए और धारा 370 को खत्म किए जाने पर आ$तंकि’यों और पाकिस्तान की तरफ से बदले की कार्रवाई की आशंका बरकरार है. साथ ही राज्य में विरोध प्रदर्शनों के नाम पर हालात बिगड़ने की आशंका भी बनी हुई है. सूत्रों के मुताबिक इस बारे में ठोस इनपुट मिले हैं कि 15 अगस्त से पहले बड़े हम’ले जैसी कार्रवाई को अंजाम दे सकते हैं। सूत्रों के अनुसार जैश ए मोहम्मद के करीब पांच आ#तंकि’यों का एक गुट इस तरह की कार्रवाई को अंजाम देने के लिए 30-31 जुलाई को भारत में दाखिल हुआ है।

वही जम्मू-कश्मीर में धारा 35 ए और धारा 370 को खत्म किए जाने पर राष्ट्रीय जनता दल के साँसद मनोज झा ने राज्यसभा में कश्मीर मुद्दे को लेकर सरकार के आर्टिकल 370 खत्म करने के संकल्प और पुनर्गठन के प्रस्ताव का कड़ा विरोध किया है। मनोज झा ने राज्यसभा में अपनी बात रखते हुए उन्होंने कहा कि हमने कश्मीर के फिलीस्तीन बनने का रास्ता खोल दिया है।

Image Source: Google

सदन में मनोज झा ने जय प्रकाश नारायण की चिट्ठी का जिक्र भी किया उन्होंने कश्मीर के संबंध में इंदिरा गांधी और जवाहर लाल नेहरू को लिखे थे। उन्होंने कहा कि सरकार का फैसला संवैधानिक इतिहास की ह$त्या है। उन्होंने कहा सिर्फ हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि अंहकार छोड़िए और कश्मीरियों को गले लगाइए। नहीं तो आने वाले दो पांच सालो में कश्मीर फिलीस्तीन बन जायेगा।

आपको बात दें घाटी में इंटरनेट, फोन केबल नेटवर्क आदि सेवाएं बंद कर दी गई हैं। राज भवन में डीजीपी राज्यपाल और मुख्य सचिव की बैठक के बाद ये फैसला लिया गया है। इस बीच जम्मू की उपायुक्त सुषमा चौहान ने सभी स्कूल-कॉलेज और अकादमिक संस्थान बंद करने के आदेश जारी किये हैं।

जम्मू-कश्मीर सरकार की ओर से जारी आदेश के अनुसार इस दौरान घाटी में किसी भी तरह की सार्वजनिक सभा और रैली की इजाजत नहीं होगी। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार सरकार ने यह साफ किया है कि अभी कहीं कर्फ्यू नहीं लगाया गया है।