RSS द्वारा अंतरराष्ट्रीय ईद मिलन समारोह का एलान, दुनियाभर के मुस्लि’म देशों के राजदूतों को न्योता

देश के 2019 के लोकसभा चुनाव जीतने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने देश के मुसलमानों को लुभाने के लिए तरह-तरह के प्रयत्न जारी कर दिए हैं. देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी अपने सभी सांसदों को अल्प्संक्यक समुदाय को साथ लेकर चलने की बात कही है. वहीं अब आरएसएस भी इस मामले में पीछे नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरएसएस का मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ‘अंतरराष्ट्रीय ईद मिलन समारोह’ करने जा रहा है.

यह समारोह संसद के एनेक्सी हॉल में आयोजित किया जायेगा. इस समारोह में दुनिया भर के मुस्लि’म देशों के राजदूतों और प्रमुख राजनीतिक दलों को भी बुलावा दिया गया है. इसके अलावा सभी धर्मों के बड़े प्रतिनिधियों के भाग लेने की भी खबर है.

Image Source: Google

अंतरराष्ट्रीय ‘ईद मिलन समारोह’ में भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता और आरएसएस के शीर्ष नेता भी शामिल हो सकते हैं. ईद मिलन समारोह का आयोजन इस्लाम और भाईचारे के बीच दूसरे लोगों का मुसलमानों के प्रति एकता की भावना को बढावा देना है.

आपको बता दें कि मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संरक्षक इंद्रेश कुमार ने इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि इस्लाम दुनिया में शांति की बात करता है, और इस कार्यक्रम के ज़रिये हमारा मूल उद्देश्य लोगों के सामने इस्लाम की बातों को और भाईचारे को बढ़ावा देना है.

गौरतलब है कि आरएसएस का मुस्लिम राष्ट्रीय मंच इस तरह के ईद मिलन समारोह पिछले कई वर्षों से करता आ रहा है. खैर ये सब तो चलता रहेगा, मगर देश का मुस्लमान एक आशा से तब सरकार की तरफ देखता है जब उसको हर जगह नीचा दिखाने की कोशिश की जाती रही है.