चुनाव से ठीक पहले RSS कार्यकर्ता के घर से ह’थियार, ब’म बनाने का सामान ब’रामद, वि’स्फोट के बाद खुलासा

राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के एक कार्यकर्ता के घर में शनिवार की शाम को देशी बम फटने के बाद हंगामा मच गया है. इस घटना में कार्यकर्ता का बेटा और बेटे का एक दोस्त के घायल होने की खबर है. घटना केरल के कन्नूर जिले की बताई जा रही है. पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार घटना तब घटी जब 8 और 12 वर्ष की आयु के बच्चों ने खेलते समय घर में एक शेड से कुछ वस्तुओं को बाहर निकाला जिसके बाद अचानक से धमाका हो गया जिसमें दोनों बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए. इस घटना के बाद पुलिस ने आरएसएस कार्यकर्ता के घर की तलाशी भी की गई.

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के अनुसार पुलिस ने कहा कि यह घटना तब बच्चों ने खेलते समय घर में एक शेड से कुछ वस्तुओं को बाहर निकाला तब घटी. जानकारी मिलने के बाद तुरंत पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. इसके बाद घर तलाशी भी की गई जिसमें हैरतअंगेज खुलासा हुआ.

Image Source: Google

पुलिस को घर की तलाशी में सात तलवारें, एक कुल्हाड़ी और लोहे की कई छड़ मिली. पुलिस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि इस संबंध में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार यह घटना दोपहर के आसपास हुई थी.

वहीं इस हादसे में घायल हुए दोनों बच्चों की पहचान मुथिरमाला शिबू के बेटे गोकुल 8 वर्ष और काजिनराज 12 वर्ष के रूप में हुई है जो आरएसएस के पदाधिकारी हैं. दोनों बच्चे शिबू के घर के परिसर के आसपास से विविध चीजों को हटा रहे थे और इसी दौरान अचानक ब्लास्ट हो गया.

पुलिस के अनुसार चीजों को हटाने के दौरान लड़के कुछ चीजों पर खड़े हो गए और उसमें विस्फोट हो गया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना मिलने पर पहुंचे पुलिस और बम दस्ते की टीम ने तलाशी ली जिसमें तलवारें और चाकूओं के साथ बारूद और एल्यूमीनियम पाउडर सहित कच्चे माल और बरामद किया गया.

पुलिस को शक है कि आरएसएस के जिला स्तर के अधिकारी शिबू के घर बारूद और बरामद सामान रखा गया था. चुनाव सिर पर है ऐसे में उनकी नियत पर भी सवाल उठते है. वहीं घटना के बाद पुलिस ने सतर्कता बढ़ा दी है और दोनों बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आपको बता दें कि केरल में इस तरह के पहले भी कई मामले सामने आ चुके है.