राजस्थान: उपमुख्मंत्री सचिन पायलट का बड़ा बयान गाय के नाम पर मोब लिंचिंग करने वालो पर अब होगा...

राजस्थान: उपमुख्मंत्री सचिन पायलट का बड़ा बयान गाय के नाम पर मोब लिंचिंग करने वालो पर अब होगा…

जयपुर: राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा है कि हमारी सरकार ने चुनावों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के द्वारा किए गए वादे को बिना देरी किए पुरे करने का काम किया है. पायलट ने कहा कि कांग्रेस की कथनी और करनी में कभी अंतर नहीं रहा और कांग्रेस जो कहती है वह करती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देश पर हाल ही में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकारों ने दो लाख तक की ऋण माफी पहले ही कर दी थी और आज हमारी सरकार ने भी यह कदम उठाकर अपने संकल्प को पूरा किया है।

पायलट ने कहा कि कांग्रेस की सोच सदैव गांव, गरीब और किसान को भी विकास की प्रक्रिया के साथ सतत जोड़े रखने की रही है और आज जबकि प्रदेश का किसान केंद्र की भाजपा सरकार की किसान विरोधी नीतियों के कारण पीड़ा में है, हमारी सरकार अपना दायित्व समझती है कि किसानों को एक बार राहत मिले जिससे वे नए सिरे से शुरुआत कर सकें।

इसी को लेकर पायलट ने कहा कि कांग्रेस ने जो चुनाव के वक्त मेनिफेस्टो में वादे किये थे, उसे पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध रहेगी। इस महीने राजस्थान में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सिंगल लार्जेस्ट पार्टी बनकर बीजेपी से सत्ता की चाबी अपने हाथ में ली।

पायलट ने हफिंगटन पोस्ट इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में पायलट ने कहा कि अहंकार की वजह से बीजेपी को हारना पड़ा है। पायलट ने कहा फिलहाल लोगों में जो घबराहट है, उसे खत्म कर हम बेहतर कानून व्यवस्था बनाना चाहते हैं। जिसको लेकर हमने प्रयास भी सुरु कर दिए है।

हमें तत्काल प्रभाव से मॉब लिं$चिंग और गाय के नाम पर हो रही ह$त्या ओं को रोकना होगा। इसलिए यह हमारे लिए महत्वपूर्ण है कि लोगों को समाज में एक भाईचारे की समानता का माहौल बनाया जाए।

आप को बता दें कि राजस्थान पिछले एक से डेढ़ साल में कई मॉब लिंचिंग जैसी घटनाएं हुई हैं। अलवर में गाय के नाम पर एक उत्तेजित भीड़ ने पहलू खान नाम के एक शख्स की पीट-पीट कर ह$त्या कर दी थी।

उसके बाद मॉब लिंचिंग की एक और घटना भरतपुर से सामने आई जहां उमर खान नाम के एक युवक की लाश रेल की पटरियों पर मिली थी। इसी साल जुलाई में रकबर खान नाम के एक शख्स को गो$कशी के शक में ह$त्या कर दी थी। देश प्रदेश में हो रही इन घटनाओं से लोग सहमे है नाही इनपर कोई ठोस कारवाही हो रही लेकिन हम जल्द ही ठोस कदम उठएगे।

Leave a comment