सलमान खान ने जो शहीदों के लिए किया, जानकर आप भी करेंगे उनकी तारीफ़, वहीं केन्द्रीय मंत्री का बयान…

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतं$की हमले में 40 जवान शहीद हो गए है. देश भर में इस हमले के बाद लोगों में शोक और गुस्से का माहौल देखने को मिल रहा है. लोग हमले की आलोचना कर रहे है और सड़कों पर उतर कर आतंकि$यों के पुतले जला रहे है. देश के सभी आम लोग हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों के प्रति संवेदना जाता रहे है. साथ ही शहीद के परिजनों को हर संभव मदद करने के लिए आगे आ रहे है. शहीदों की मदद करने में आम लोगों के आलावा खास लोग भी आगे आ रहा है.

शहीदों के परिजनों की सहायता के लिए अब बॉलीवुड भी आगे आने लगा है. बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान ने अपने एनजीओ बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन की ओर से जम्मू-कश्मीर के पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 सीआरपीएफ जवानों के परिवारों की मदद करने की पेशकश की है.

Image Source: Google

सलमान की इस पेशकश के बाद भारत सरकार के गृह राज्यमंत्री किरेन रिजिजू ने सलमान खान की तारीफ की है. रिजीजू ने सलमान को धन्यवाद देते हुए कहा कि वह खुद यह सुनिश्चित करेंगे कि सलमान खान के बीइंग ह्यूमन द्वारा दी गई मदद को शहीदों के परिवारों तक पहुंचाया जाए.

आपको बता दें कि बॉलीवुड हमेशा से देश में आए किसी भी संकट के समय लोगों का साथ डेटा है. इस बार भी कई बॉलीवुड सिलेब्रिटीज ने शहीदों के परिवारों की मदद के लिए हाथ बढाया है. सलमान से पहले हाल ही में आई फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक की टीम ने भी शहीदों के लिए परिजनों को 1 करोड़ रुपये की सहायता दी है.

वहीं बॉलीवुड के महानायक भी शहीदों की मदद के लिए आगे आए है उन्होंने शहीदों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी है. वहीं सिंगर दिलजीत दोसांझ ने 3 लाख, कैलाश खेर ने 10 लाख रूपये की सहायता राशि देने की बात कही है. इसके आलावा आम लोग भी शहीदों की मदद करने में जुटे है.

Image Source: Google

खबरों के अनुसार अब तक 10 करोड़ रूपये से अधिक की सहायता आम लोगों द्वारा दी जा चुकी है. गौरतलब है कि गुरूवार को अवन्तीपुरा के गोरीपुरा इलाके में यह हमला उस समय हुआ था जब सीआरपीएफ का काफिला इलाके से गुजर रहा था. इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद नाम के एक आ$तंकी संगठन ने ली है.