संभल के मैकेनिक की बेटी नगमा खान बनीं जज, परिवार में खुशी की लहर

संभल: अगर दिल में कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना हो तो कोई भी मुश्किल आपके सपनों को पूरा करने से नहीं रोक सकती। हौंसले और मेहनत के बूते कोई भी मंजिल हासिल की जा सकती है। जी हां कुछ ऐसा ही कर दिखाया है जनपद के पेशे से मैकेनिक मोबीन खान की बेटी नगमा ने उत्तर प्रदेश न्यायिक सेवा सिविल जज जूनियर डिविजन पीसीएस जे की परीक्षा उत्तीर्ण करके परिवार और संभल का नाम रोशन किया है।

नगमा ने यूपी पीसीएस-जे में सफलता प्राप्त कर न सिर्फ परिवार का बल्कि पूरे जपनद का नाम रोशन किया है। नगमा की इस सफलता से उनका पुरे परिवार में खुशी का माहौल है। संभल के मुहल्ला महमूद खां सराय निवासी मोबीन खान की दुकान यशोदा चौराहा से आगे मंडी किशनदास सराय मार्ग पर है। मोबीन खान इंजन बोरिंग मैकेनिक हैं।

Image Source: Google

मोबीन खान ने शुरुआत से ही मेहनत करके बच्चों को अच्छी शिक्षा हासिल कराने के लिए कदम बढ़ाए और इसमें कामयाब भी हुए। मोबीन खान की बेटी नगमा खान ने भी कड़ी मेहनत करके पीसीएस जे की परीक्षा उत्तीर्ण की है। 218 पदों में नगमा खान की 29वीं रैंक आई है जो बड़ी सफलता है।

आपको बता दें कि नगमा खान संभल के सनातन पब्लिक स्कूल में कक्षा तीन से आठ तक पढ़ी थीं और नगमा हमेशा से ही क्लास टापर रहीं है। इसके बाद बाल विद्या मंदिर स्कूल से हाईस्कूल की शिक्षा संभल से ली थी जबकि उसके बाद दिल्ली से पढ़ाई जारी रखी। कभी जापान स्विटजरलैंड तो कभी पाकिस्तान के इस्लामाबाद में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा ले चुकी हैं।

नगमा ने ला करने के बाद जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से एलएलएम अंतिम वर्ष की कोचिंग आईएसए राहुल के निर्देशन में ली। सफलता से जहां नगमा खान खुश हैं वहीं परिवारजन भी गदगद हैं। पिता मोबीन खान मां चमन आरा बहन अमरीन फातिमा व भाई इमरान खान ने नगमा खान को बधाई दी। परिजनों ने उन्हें मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।

Leave a comment