अजित पवार को लेकर शिवसेना ने दी प्रतिक्रिया संजय राउत बोले, यह जेल जाने से बचने की जुगत है

अजित पवार को लेकर शिवसेना ने दी प्रतिक्रिया संजय राउत बोले, यह जेल जाने से बचने की जुगत है

महाराष्ट्र में चुनाव होने के बाद से कोई भी पार्टी अपना बहुमत साबित नहीं कर पा रही थी, और इस बीच शिवसेना कॉन्ग्रेस तथा एनसीपी से लगातार बैठक कर रही थी कि उनके समर्थन से महाराष्ट्र में शिवसेना की सरकार बन जाए. लेकिन आज बीती रात को भाजपा ने अपनी रणनीति चलते हुए सुबह देवेंद्र फडणवीस को बतौर मुख्यमंत्री महाराष्ट्र शपथ दिला दी. जिसके बाद से ही राजनीति में खलबली मच गई.

क्योंकि देर रात तक इस तरह की कोई खबर नहीं थी कि भारतीय जनता पार्टी एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं. क्योंकि एनसीपी जो खुद ही शिवसेना के साथ कई बार मीटिंग कर चुकी थी और आज वह लोग उद्धव ठाकरे को सीएम बनता देखते.

पिछले कई दिनों की बैठक में कल देर शाम यह सहमति जताई गई कि शिवसेना उद्धव ठाकरे ही 5 साल के लिए महाराष्ट्र के नए सीएम होंगे. उनकी बैठक होने के बाद से ही भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से हरकत में आ गई, और उन्होंने कुछ भी करके अजित पवार को समर्थन के लिए मना लिया.

देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. जिस पर शिवसेना के संजय राउत ने कहा है कि अँधेरे में पाप होता है, ये पूरी तरह से गलत है. जिस तरह बीजेपी ने राजभवन से अपनी शक्तियों का दुरुपयोग किया, वह शोभा नहीं देता.

सोशल मीडिया पर शिवसेना और संजय रावत को लेकर तरह-तरह के मींस पोस्ट किए जा रहे हैं. इधर संजय रावत ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा अजित पवार ने आधी रात को डाका डाला है, और हमारी पीठ में खंजर घोंपा है. उनका शरद से कोई संबंध नहीं है.

अब जब भी वे शिवाजी महाराज का नाम लेंगे तो जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी. पवार कल देर शाम तक मेरे साथ बैठक में थे, लेकिन वह अचानक बैठक से गायब हो चुके थे. कल से ही में उन्हें देख रहा था कि वह नजरों से नजरें मिलाकर मुझसे बात नहीं कर पा रहे थे.

तभी उन्हें देखकर मुझे कुछ शक हुआ था, उनकी नजरें बता रही थी कि वह कुछ ना कुछ करने जा रहे हैं. और एक धोखा देने वाले व्यक्ति की तरह बातचीत कर रहे थे. संजय रावत ने बोला कि शरद पवार ने अजित पवार ने एनसीपी को पूरी तरह से तोड़ कर रख दिया है.

अब महाराष्ट्र में कोई भी इस पार्टी पर भरोसा नहीं करेगा. शपथ ग्रहण के समय देवेंद्र फडणवीस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, और पार्टी के कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया.

Leave a comment