कौन हैं विधान परिषद के अध्यक्ष मोहम्मद शरीफ?, जो नये मुख्यमंत्री का स्वागत करने की वजह से चर्चाओं में हैं

इन दिनों सोशल मीडिया पर के वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जो सदन का है जिसमें आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगमोहन रेड्डी दिखाई देते हैं. इस विडियो में वहां उपस्थित संसद के पूरे सदस्य और स्पीकर उनका अभिवादन करते हुए नजर आ रहे हैं. आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगमोहन रेड्डी की शानदार जीत पर इन सब लोगों ने उन्हें बधाई दी.

जगमोहन रेड्डी जैसे नेता को भला कौन नहीं जनता, लेकिन सोशल मीडिया में इस विडियो के वायरल होने की एक ख़ास वजह ये रही कि जब जगमोहन रेड्डी लोकसभा चुनाव जीतने के बाद पहली बार संसद में आये तो वहां मौजूद सारे नेताओं ने इनका गर्मजोशी से स्वागत किया.

अपने कार्यकाल के पहले दिन जगमोहन रेड्डी मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार विधानसभा में कदम रखा. इसके बाद फिर विधान परिषद के चेयरमैन मोहम्मद शरीफ अहमद और टीडीपी के फ्लोर नेता जनरल रामकृष्ण के साथ कुछ और सदस्यों ने हाथ मिला कर जगमोहन रेड्डी को बधाई दी फिर गवर्नर के संबोधन के बाद सदन में चर्चा शुरू की गई.

कौन हैं मोहम्मद शरीफ?

मोहम्मद शरीफ तेलगुदेशम पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं और ये एमएलसी भी हैं. आपको बता दें की मोहम्मद शरीफ को इसी वर्ष साल 2019 के जनवरी महीने में विधान परिषद के अध्यक्ष पद के लिए निर्विरोध चुना गया था.

शरीफ अहमद को तेलगुदेशम पार्टी की और से साल 2015 में गोदावरी जनपद से एमलसी चुना गया था, और फिर अब 2019 में विधान परिषद के अध्यक्ष पद के लिए मोहम्मद शरीफ को चुना गया है. इनका कार्यकाल 2021 तक रहेगा.