ऐसा जीवन जीते हैं सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान, एक रात में लुटा देते हैं इतने करोड़ रुपए

ऐसा जीवन जीते हैं सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान, एक रात में लुटा देते हैं इतने करोड़ रुपए

सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान हाल ही में भारत दौरे पर आए थे. इससे पहले वह पाकिस्तान भी गए थे. सलमान के भारत दौरे के दौरान कई समझौते हुए. इसी के साथ सलमान एक बार फिर से चर्चा का विषय बना गए है. बिन सलमान को दुनिया भर में अपनी दोस्ती और अमीरी के लिए जाना जाता है. क्राउन प्रिंस मोहम्मद सऊदी रॉयल फैमिली के टॉप-10 अमीरों में शामिल हैं. सऊदी शाह अब्दुल्लाह निधन होने के बाद शाह सलमान ने गद्दी संभाली थी. शाह सलमान ने इसके बाद अपने भतीजे मोहम्मद बिन नायेफ को हटाकर अपने बेटे मोहम्मद बिन सलमान को क्राउन प्रिंस बना दिया था.

बिन सलमान अक्सर ही अपने शाही शौकों के चलते खबरों में आते रहते है. उन्होंने एक रात में 56 करोड़ रूपये खर्च किये थे. वहीं कुछ समय पहले उन्होंने अमेरिकन रियलिटी स्टार किम कार्दर्शियन को एक रात गुजारने के 10 मिलियन डॉलर यानी करीबन सात करोड़ रुपए ऑफर कर चुके हैं.

Image Source: Google

यह बात 2016 की है उस समय किम कार्दर्शियन के हसबैंड मशहूर अमेरिकन रैपर केन वेस्ट ने एक ट्वीट करके बताया था कि उन पर $53 मिलियन डॉलर का कर्ज है. उन्होंने दुनिया के अमीर लोगों से उनका कर्जा उतारने की बात कही थी. लेकिन उन्हें कहीं से भी जवाब नहीं मिला.

Image Source: Google

इसी बीच सऊदी रक्षामंत्री रहे प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कहा था कि वो केन वेस्ट की समस्या हल कर सकते है. इसके लिए उन्होंने उनकी वाइफ किम कार्दर्शियन को एक रात के लिए $10 मिलियन का ऑफर दिया था. हालांकि कार्दर्शियन और रैपर वेस्ट की तरफ से कोई बयान नहीं आया वहीं कई संगठनों ने इस बयान की आलोचना भी की थी.

Image Source: Google

वहीं कुछ समय पहले ही मोहम्मद बिन सलमान ने अपने जन्मदिन पर मालदीव में एक पार्टी का आयोजन किया था. जिसमें एक रात में उन्होंने 56 करोड़ रुपये यानि कि 80 लाख डॉलर लुटा दिए थे. सलमान ने इस पार्टी में पिट बुल, जे-लो और शकीरा जैसे बड़े सेलिब्रिटीज को बुलाया था.

वहीं इस पार्टी में और भी कई स्‍टार मौजूदा थे जिसमें जेनिफर लोपेज और गैंगनम स्‍टाइल फेम पीएसवाई के नाम शामिल हैं. प्रिंस की इस पार्टी में कई प्रिंस और मशहूर हस्तियों को भी बुलाया था. वहीं प्रिंस ने एक सुपर लग्‍जरी याट भी खरीदा था जिसकी लागत करीबन 360 करोड़ रु की है.

Image Source: Google

शहजादे सऊदी प्रिंस को काफी मंहगे शौक है. इससे पहले उन्होंने वर्ष 2015 में पेरिस में एक 57 एकड़ का एक बंगला भी खरीदा था. जिसकी कीमत लगभग 21 लाख करोड़ रु है और इस बंगले की खास बात यह है कि दुनिया के सबसे महंगे महलों में शामिल है.

Leave a comment