VIDEO: इंसाफ का तराजू, गैर-मुस्लिम प्रवासी को अपशब्द कहने पर सऊदी अरब ने अपने नागरिक को किया गिरफ्तार

RIYADH: भारत में इन दिनों इस्लामोफोबिया का को लेकर लगातार आवाज़े उठ रही है. इस्लामोफोबिया का मतलब मुस्लिम विरोधी भावना, जिसके तहत सोशल मीडिया से लेकर आम जिंदगी तक में मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है. इस्लाम के बारे में अब्शब्द कहे जा रहे हैं. वही मीडिया का एक बड़ा वर्ग भी दिन रात मुसलमानों और इस्लाम को खिलाफ गलत तरीके से प्रचार कर रहा है।

वही देश में मुस्लिम विरोधी भावनाओं को लेकर भारत सरकार भी खामोश है. समाज में जहर फैला रहे आम लोगो के साथ मीडिया के खिलाफ भी किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. दूसरी तरफ अरब देश हैं, जहां किसी भी धर्म के खिलाफ कुछ भी बुरा भला कहने वाले को फौरन सजा दी जाती है. जिसकी एक मिसाल सऊदी अरब में सामने आयी है।

सऊदी प्रेस एजेंसी ने मंगलवार को पब्लिक प्रॉसिक्यूशन में एक आधिकारिक स्रोत के हवाले से बताया है, की पब्लिक प्रॉसिक्यूशन ने एक गैर मुस्लिम प्रवासी को अपमानित करने के लिए एक सऊदी नागरिक की गिरफ्तारी करने का आदेश दिया है. क्लिप की सोशल मीडिया पर राउंड कर रही जांच के बाद आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की गई थी।

प्रेस एजेंसी के मुताबिक सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक हिंदू प्रवासी दिखायी दे रहा है, और सऊदी का नागरिक उससे इस्लाम नहीं अपनाने, रोजा नहीं रखने के कारण अपशब्द कह रहा है. और उसका अपमान कर रहा है. वायरल हो रहे इस क्लिप में अपशब्द कहने वाला व्यक्ति दिखाई नहीं पड़ता।

आपको बता दें सऊदी लोक अभियोजन से जुड़े एक निगरानी केंद्र ने वीडियो की जांच की है. लोक अभियोजन विभाग के आधिकारिक सूत्र ने कहा कि इस वीडिया में दिखाया गया कि ‘एशियाई प्रवासी को इस्लाम धर्म अपनाने के नाम पर सऊदी नागरिका उसके खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग कर रहा है।

लोक अभियोजन विभाग ने हिंदू प्रवासी का अपमान करने वाले सऊदी नागरिक की गिरफ्तारी का आदेश दिया है. बता दें सऊदी में यह पहला मामला नही जहां सऊदी नागरिक ने प्रवासी के साथ बद’सलू’खी की हो इससे पहले भी कई बार ऐसे मामले देखने को आ चुके है।