सऊदी अरब में मुकेश अम्बानी ने आर्थिक मंदी को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें क्या बोले Reliance Industries के प्रमुख

सऊदी अरब में मुकेश अम्बानी ने आर्थिक मंदी को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें क्या बोले Reliance Industries के प्रमुख

देश के सबसे अमीर उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने यह स्वीकार किया है कि भारतीय अर्थव्यवस्था बुरे दौर से गुजर रही है. हालांकि, उन्होंने इसे अस्थायी बताते कहा कि सरकार ने हाल में जो कदम उठाए हैं, उनसे हमें लगता है की अगली तिमाहियों में अर्थव्यवस्था को तेजी जरूर मिलेगी. आपको बता दें सऊदी अरब के शहर रियाद में आयोजित सालाना निवेश मंच फ्यूचर इनवेस्टमेंट इनिशिएटिव को संबोधित करते हुए उद्योगपति मुकेश अंबानी ने यह बात कही।

बता दें 29 से लेकर 31 अक्टूबर तक सऊदी अरब के शहर रियाद में चलने वाले सालाना निवेश मंच ‘फ्यूचर इनवेस्टमेंट इनिशिएटिव’ को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि, हां, भारतीय अर्थव्यवस्था में थोड़ी सुस्ती जरूर है, उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों के दौरान जो भी सुधार उपाय किए गए हैं, उनका परिणाम आने वाले दिनों में सामने आएगा और आने वाली तिमाहियों में यह स्थिति बदलेगी। रियाद के इस कार्यक्रम में मुकेश अम्बानी के आलवा देश के कई दिग्गज बिजनेसमैन भी मौजूद थे।

फ्यूचर इनवेस्टमेंट इनिशिएटिव’ को संबोधित करते हुए मुकेश अम्बानी ने सऊदी किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज अल सऊद और उनके बेटे प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुल अजीज और पीएम मोदी का हवाला देते हुए कहा, की इन सबसे ऊपर ऐसा नेतृत्व है जो गति देने वाला है। दोनों देशों में ऐसा नेतृत्व है, जो पूरी दुनिया में अनूठा है।

वही मुकेश अम्बानी ने कहा की कि सऊदी अरब ने पिछले 2-3 साल में जबरदस्त बदलाव देखा है। और जहाँ भारतीय अर्थव्यवस्था को दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था कहा जाता रहा है, लेकिन पिछली पांच तिमाहियों से उसकी वृद्धि दर में लगातार गिरावट आ रही है और अप्रैल- जून 2019 की तिमाही में यह घटती हुई पांच प्रतिशत पर आ गई।

आपको बता दें पिछले एक साल पहले इस दौरान जीडीपी वृद्धि दर 8 प्रतिशत की ऊंचाई पर थी। वर्ष 2013 के बाद यह सबसे कम वृद्धि दर है। इसके लिए निवेश में आई सुस्ती और अब खपत एवं उपभोग में आई कमी को बताया जा रहा है।

Leave a comment