सऊदी किंग सलमान और बिन सलमान ने दी पीएम मोदी को जीत की बधाई, कहा- भारत में मोदी की जीत से…

लोकसभा चुनाव में लोगों की सोच से उलट परिमाण रहे है, लोकसभा चुनाव 2019 के परिमाण इतने ज्यादा चौंकाने वाले रहे हैं कि बड़े बड़ों को भी झटका लग गया है. मतगणना के परिमाणों ने चुनाव परिमाण से पहले आए एग्जिट पोल के रुझानों को भी पीछे छोड़ दिया. चुनाव परिमाण के साथ ही 17वीं लोकसभा के गठन की तस्वीर अब साफ हो चुकी हैं.

भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आ चुकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने अकेले अपने दम पर 303 सीटें हासिल की है. जबकि एनडीए को 353 सीटें मिली है. ऐसे में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दोबारा पीएम बनाना तय हो चूका है.

Image Source: Google

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस प्रचंड जीत के बाद अब दुनिया भर से उन्हें बधाइयाँ मिलना भी शुरू हो चुकी है. इसी कड़ी में अब सऊदी अरब से भी पीएम मोदी को बधाई दी गई है.

शुक्रवार को सऊदी प्रेस एजेंसी (एसपीए) ने कहा कि दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन किंग सलमान ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी को इस शानदार जीत के लिए बधाई दी है.

सऊदी मीडिया के अनुसार अपनी केबल में सम्राट, सऊदी अरब के लोगों और सरकार की तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सफलता और भारत के मैत्रीपूर्ण लोगों को निरंतर प्रगति और समृद्धि की कामना करता है. इसी के साथ ही सऊदी किंग ने मोदी के वापस आने से सऊदी और भारत के रिश्ते और मजबूत होने के आसार जताए है.

वहीं उप प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री, क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने भी भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी चुनावी जीत के लिए बधाई संदेश भेजा हैं. क्राउन प्रिंस ने प्रधानमंत्री मोदी के अच्छे स्वास्थ्य के साथ-साथ भारत के मैत्रीपूर्ण लोगों के लिए उन्नति और समृद्धि की कामना भी की है.