सऊदी अरब के मक्का के पास खुलने जा रहा है पहला नाइट क्लब, नाम है हलाल नाइटक्लब

दोस्तों सऊदी अरब अब सिर्फ मक्का मदीना के लिए नहीं बल्कि वह अपनी रॉयल लाइफ के लिए भी दुनिया भर में पहचान बना चुका है क्योंकि वहां लोगों को महंगी एमआर आने खरीदने का शेर चीते पालने का और रॉयल जिंदगी जीने का काफी शौक है. पिछले कई महीनों में सऊदी अरब में काफी बड़े बदलाव हुए हैं जिसमें से एक मनोरंजन है. आपको बता दें बीते वर्ष पहली बार वहां 1 सिनेमा हॉल भी खुला है.

इससे पहले तक सऊदी अरब में सिनेमा हॉल नहीं था और अब आने वाले समय में जल्द ही सऊदी के जद्दा शहर में एक नाइटक्लब खुलने जा रहा है बताया जा रहा है कि यह क्लब मक्का मदीना का के नजदीक ही खोला जाएगा इस खबर के आने के बाद सोशल मीडिया पर देश विदेशों सहित दुनिया भर के लोगों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं.

कुछ लोगों में इसको खोलने को लेकर खुशी जताई और जबकि कुछ लोग इस तरह के क्लब खुलने से नवरोज दिखाई दे रहे हैं रिपोर्ट के अनुसार इस नाइटक्लब में शरिया कानून के तहत शराब नहीं परोसी जाएगी इस बड़े नाइटक्लब को बनाने के लिए व्हाइट सऊदी अरेबिया नामक कंपनी ने अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज पर एक अमेरिकी सिंगर का परफॉर्मेंस का video भी डाल दिया है.

हलाल नाइट क्लब इंटरनेशनल टूरिस्ट के लिए एक शानदार एक्सपीरियंस होगा. वैसे भी सऊदी का मार्केट इतना शानदार है कि जहां घूमने वाले टूरिस्ट ऐसे बेहद पसंद करते हैं. इस मार्केट की खासियत यहां का म्यूजिक ब्रेकफास्ट और लंच डिनर भी है.

इन रेस्टोरेंटों में लोगों को तरह-तरह की सर्विस भी दी जाती है, जो बहुत ही मजेदार होती है इस ‘हलाल डिस्को नाईट’ को लेकर अधिकतर ट्विटर यूजर कन्फ्यूजन और वह अपने अपने हिसाब से काफी रिएक्शन दे रहे हैं. हालाकी सऊदी अरब अब वहां के नागरिकों को पहले की अपेक्षा और ज्यादा सहूलियतें देने में लगे हुए हैं.

और सऊदी अपने नागरिको से उन पर पाबंदियों को हटा रहा है. जिसमें बीते वर्ष सऊदी का ऐतिहासिक कदम सऊदी अरब की महिलाओं को ड्राइविंग पर से बैन हटा दिया था, जिसको लेकर भी दुनिया भर में सऊदी अरब की काफी सराहना हुयी  थी.

कई महिलाओं के शुकराना वीडियो भी आपको सोशल मीडिया पर देखने को मिल जाएंगे इससे पहले वे लोग सऊदी के महिला को विदेशी नागरिक के साथ शादी की मानता भी दे चुके हैं शहर देखे हैं कि अब आने वाले वक्त में सऊदी में और क्या-क्या बड़े बदलाव होंगे.