बड़ी खबर: सऊदी अरब पर एक बार फिर मिसाइलक्रूज़ से हम’ला, सुरक्षा को लेकर इस्लामिक देश चिंतित

दोस्तों सऊदी अरब से एक बुरी खबर आ रही है, बताया जा रहा है कि गुरुवार की सुबह यमन की सेना ने सऊदी अरब के जीज़ान इलाके में अश्शक़ीक़ नाम के एक बिजली घर पर एक क्रूज मिसाइ’ल से हम’ला किया गया है, और इसमें उक्त बिजली घर को पूरी तरह से नुकसान पहुंचाया गया है. यमन के सेना प्रवक्ता के अनुसार इस बार के किये गए हम’ले में दागी गयी इस मिसाइल ने बिल्कुल अपने लक्ष्य को टारगेट किया है.

आपको बता दें कि सऊदी अरब पर इससे पहले भी हूति विद्रोहियों द्वारा सऊदी के मक्का के शहर को निशाना बनाया था. हालांकि सुरक्षा बालों द्वारा, इस भेजी गयी मिसाइल को अपने लक्ष्य से 60 किलोमीटर दूर पहले ही हवा में नष्ट कर दिया गया था.

अरब देश पर इस तरह के लगातार एक के बाद एक हमलों को लेकर इस्लामिक देश चिंता में हैं और सवाल पैदा हो रहा है कि सऊदी अरब के ऐसे खास स्थानों को किस तरह से सुरक्षित किया जाए.

पार्स टुडे नामक वेबसाइट के अनुसार एक जन समिति और यमन की सेना द्वारा इस बात को कहा गया है कि बुधवार को उनके देश में है बैलेस्टिक मिसाइ’ल द्वारा सऊदी अरब के दक्षिण में एक इलाके में कुछ सऊदी एजेंटों को निशाना बनाया गया था.

आपको बता दें कि इस मिसाइल हमले में भी कई सऊदी एजेंट अपनी जान से हाथ धो बैठे थे, और कुछ समय पहले यमन के अधिकारियों ने इस बात को मजबूती से कहा था कि जब तक यमन की घेराबंदी घेराबंदी करते रहेंगे तब तक उन हम’लावरों के संवेदनशील स्थानों को निशाना बनाया जाता रहेगा.

पूरी दुनिया के मुसलमानों के लिए सऊदी से संबंधित खबरें बहुत मायने रखती हैं ऐसे में सऊदी में कहीं भी चिंताजनक ख़बरों का आना लोगों के लिए काफी चिंतित हो सकता है. फ़िलहाल देखना यह होगा कि इस बड़ी घट’ना के बाद सऊदी क्या एक्शन लेता है.