VIDEO: दिल्ली दं’गों पर बांग्लादेश में बड़ा प्रदर्शन, Save Indian Muslim के नारे हए बुलंद, नरेंद्र मोदी को…

देश की राजधानी दिल्ली में हुई हिं’सा को लेकर, बात अब विदेशों में तक पहुंच गई है. खबरों के अनुसार दिल्ली के दं’गों को लेकर पड़ोसी देश, बांग्लादेश में बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन हुआ. बंगलादेशी मुसलमानों ने इस विरोध प्रदर्शन में सेव इंडियन मुस्लिम के नारे लगाये. सैकड़ो लोगों ने हाथो तख्तियां ले रखी थी, जिन पर अंग्रेज़ी और बांग्ला भाषा में “Save Indian Muslim” लिखा हुआ था.

बांग्लादेश में हुए इस विरोध प्रदर्शन में वहां के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बांग्लादेश दौरा रद्द करने की मांग भी उठाई है. आपको बता दें की आगामी 17 मार्च को बांग्लादेश में ‘शेख मुजीब’ की 100वीं सालगिरह (जन्मदिन) मनाई जाएगी.

बांग्लादेश में भारतीय मुस्लिम को लेकर बड़ा प्रदर्शन, सेव इंडियन मुस्लि’म के लगे नारे

इस प्रोग्राम में कई देशों के लोगों और हस्तियों को न्योता भेजा गया है. हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी इस होने वाले आयोजन में इनवाइट किया गया है.

यहां बांग्लादेशी विरोध प्रदर्शन में, लोगों ने इस तरह की मांग उठाई है कि शेख मुजीब की सालगिरह वाले आयोजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा रद्द किया जाए.

आपको जाता दें कि दिल्ली के दं’गों को लेकर यूएन के अलावा मुस्लिम देशों के संगठन IOC ने भी भारतीय मुसलमानों को लेकर चिं’ता जताई है.

जारी है भड़काऊ बयानों का सिलसिला

इधर दिल्ली में हिं’सा के थम जाने के बावजूद भी, एक के बाद एक कई बीजेपी नेताओं के भड़काऊ बयान आ रहे हैं. ऐसा लगता है कि यह लोग नहीं चाहते कि किसी भी तरह से दिल्ली शांत रहे.

दिल्ली पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज के आधार पर, उ’पद्र’वियों को ढूं’ढ ढूं’ढ कर उनकी पहचान कर धर पकड़ करने में लगी हुई है.

हालांकि इस दौरान कई वीडियो भी ऐसे आए हैं, जिसमें खुद पुलिस खुद दं’गाइयों की तरह प’त्थर फें’कते नजर आ रहे हैं. इसके अलावा इस तरह के भी फू’टेज हैं, जिसमें लोग पुलिस वालों के पास ही तो’ड़फो’ड़ कर रहे हैं.

एक वीडियो में पुलिस वालों से कुछ दूरी पर ही, लोग आग लगा रहे हैं लेकिन पुलिस मूकदर्शक बनकर देख रही थी. और लोगों से गुहार लगाने के बावजूद भी उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही थी.

पुलिस की सं’धि’घ्ध भूमिका रही इस दौरान

ऐसा ही एक ऑडियो भी वायरल हो रहा है, किसी मुस्लिम शख्श ने अपने परिवार को बचाने के लिए डायल 100 नम्बर पर गुहार लगाई, जिसमें दूसरी तरफ से गा’ली बकते हुए अधिकारी बोलता है कि अब मिलेगी तुम्हें असली आजादी.

देश के मीडिया का एक बड़ा भाग भी, पूरी तरह से देश के अल्पसंख्यकों के खिलाफ़ माहौल बनाने में जुटा हुआ है, जिससे यह साबित हो सके कि देश में एक तरह से हिंदू विरोधी दं’गे हुए हैं.

यहाँ पर माहोल ख़राब करने में देश की मीडिया और सोशल मीडिया का बड़ा हाथ रहा है, क्योंकि उस दौरान बड़े पमाने पर फर्जी विडियो और फोटो वायरल करवाई गयी.