VIDEO: CAA के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन, मंगलुरु में 2 की मौ’त, हिं’सा का CCTV फुटेज आया सामने

CAA Protest: नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के खिलाफ देश भर के कई राज्यों में लगातार विरोध प्रदर्शनों जारी हैं। बीते दिन दिल्ली और लखनऊ में सबसे ज्यादा प्रदर्शन हिं’सक हो गया। वहं मैंगलुरू में हं’गामा हुआ और कई हि’स्सों में हिं’सक प्रदर्शन हुए। इस दौरान कई जगह आ’गजनी हुई और कम से कम तीन लोगों की मौ#त हो गई। पुलिस की गो’लीबा’री के कारण मंगलुरु में दो लोगों की मौ#त हो गई है।

वही दिल्ली में भी नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान कई इलाकों में इंटरनेट बंद हो गया लाल किले, आईटीओ और अन्य हिस्सों में इंटरनेट और मोबाइल नेटवर्क को पूरी तरह बंद कर दिया। राज्यों ने एहतियातन संवेदनशील इलाकों में धारा 144 लागू कर दी है आज (शुक्रवार) भी इस कानून के विरोध में प्रदर्शन हुए।

NDTV की खबर के अनुसार पुरे मंगलुरु में फ़िलहाल कर्फ्यू लगा दिया गया है और इंटरनेट बंद कर दिया गया है. उधर, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुई प्रदर्शन के दौरान कथित रूप से पुलिस की गो’ली से घायल हुए एक शख्स की मौ#त हो गई। वकील नाम के जिस शख्स की मौ#त हुई है वह पुराने लखनऊ के हुसैनगंज के रहने वाले है।

वही इस हिंसक प्रदर्शन के चलते मीडिया की तीन ओबी वैन और कई दूसरी गाड़ियां आ’ग लगा दी गईं. पुराने लखनऊ के खदरा में, एक पुलिस चौकी में तोड़फोड़ हुई और यहां भी कई गाड़ियां ज’लाई गईं वही एक अन्य पुलिस चौकी में आगज़नी और कुछ गाड़ियां ज’लाई गईं।

इसी बीच मैंगलूरु में कल शाम हिंसा के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जहाँ कुछ हाईलैंड अस्पताल में घुस गए थे, जिसके बाद पुलिस भी अस्पताल में घुसे लोगों को निकालने के लिए अस्पताल का दरवाजा तोड़ने की कोशिश की।