Home desh देश की सेवा करते करते जावेद हुआ शही’द, पिता बोले मैं अपने पांच बेटों को भी देश की सीमा पर भेजने को तैयार हूँ

देश की सेवा करते करते जावेद हुआ शही’द, पिता बोले मैं अपने पांच बेटों को भी देश की सीमा पर भेजने को तैयार हूँ

देश की सेवा करते करते जावेद हुआ शही’द, पिता बोले मैं अपने पांच बेटों को भी देश की सीमा पर भेजने को तैयार हूँ

पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन करता रहता है, और आये दिन हमारे देश की सीमा पर हमारे देश की रक्षा करते हुए कई जवान शही’द हो रहे हैं. इन्हीं में से एक था भारतीय सेना का लॉन्स नायक जवान जिसका नाम था मोहम्मद ‘जावेद’ ये जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में बीते 10 जून को पैक्सटन की तरफ से किये गए सीजफायर उल्लंघन के दौरान गं@भीर रूप से घायल हो गया था.

इलाज के दौरान जावेद की साँसे थम गयीं, वो गहरी चोटों की वजह से अब इस दुनिया में नहीं रहा. भारतीय सेना के प्रमुख बिपिन रावत और हमारे देश के रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह जी ने बुधवार को जावेद के ताबूत पर पुष्पांजलि अर्पित की और इसका राजनाथ सिंह जी ने ट्वीट करते हुए लिखा.

Rajnath Singh To the

 

 मैं भारत के बहादुर बेटे और सैनिक लांस नायक मोहम्मद जावेद को सलाम करता हूं जिन्होंने राष्ट्र की सेवा करते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया. उनके वीरतापूर्ण कर्म और कर्तव्य के प्रति समर्पण को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा. हम उनके शोक संतप्त परिवार के साथ एकजुट होकर खड़े हैं.

जिस दिन राजनाथ जी ने ये ट्वीट किया था, ठीक उसी दिन खगड़िया जिले से जावेद के गांव में आखिरी मिट्टी देने के लिए उनका पार्थिव शरीर पटना लाया गया था. जावेद के जना’ज़े में भी मिटटी देने के लिए आसपास के क्षेत्रों से भी काफी लोग आये थे.

पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन करता आ रहा है, अभी फिलहाल पाकिस्तान की मुद्रा दुगने से भी ज्यादा टूट गई है और वह पूरी तरह से बर्बाद होने के कगार पर खड़ा है. लेकिन इसके बावजूद भी वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आता.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here