VIDEO: कोरोना के प्रकोप से लड़ रहे शाहिद अफरीदी को देख क्या कुछ सीख लेंगे भारत के महान क्रिकेटर्स

VIDEO: कोरोना के प्रकोप से लड़ रहे शाहिद अफरीदी को देख क्या कुछ सीख लेंगे भारत के महान क्रिकेटर्स

कराची: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और आक्रामक बैटिंग और लेगस्पिन के लिए मशहूर मोहम्मद शाहिद अफरीदी क्रिकेट के मैदान पर खतरनाक खिलाड़‍ियों में से एक माना जाता था। भारतीय खिलाड़‍ियों विशेषकर गौतम गंभीर के साथ उनकी प्रतिद्वंद्विता को शायद ही कोई फैन भूल सके। अफरीदी के चाहने वालों उन्हें लाला के नाम से पुकारते है जो एक बार फिर सुर्खियों में हैं।

दरअसल पूरी दुनिया की तरह पाकिस्तान भी कोरोना वायरस की पकड़ में आ चूका है। इन सबके बीच अफरीदी ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्‍होंने स्थिति से निपटने और जरुरतमंदों को संकट के समय मदद करने की बात कही। अफरीदी को बड़े दिल वाला व्‍यक्ति कहा जाता है। पूर्व पाकिस्‍तानी ऑलराउंडर ने अपने आधिकारिक फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है।

 

आपको बता दें शाहिद अफरीदी वीडियो शेयर करते हुए कहा कि लोगों को आगे आकर गरीबों की मदद करनी चाहिए व इतनी खराब स्थिति में जरुरत की चीजें अपने पास रखें। ऐसे में लाला ने लोगों की मदद करने का फैसला किया है. वह अपनी शाहिद अफरीदी फाउंडेशन के जरिए लोगों की मदद कर रहे है जिसमे सब्जी, राशन, सैनेटाइजर जैसी चीजें बांट रहे हैं।

बता दें दुनिया भर की तरह कोरोना वायरस का कहर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी केहर बरपा रहा है. पाकिस्तान में अभी तक करीब 800 मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में एहतियात के तौर पर कई कदम उठाए जा रहे हैं। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी जरूरतमंद लोगों की मदद करने की अपील की है।

शाहिद ने अपने फेसबुक पर वीडिय शेयर किया है, जिसमें वह पाकिस्तान के लोगों को कोरोना से लड़ने के लिए एक-दूसरे के साथ मिलकर सामना करने की सलाह दे रहे हैं। इसके अलावा शाहिद अफरीदी ने लोगों से जरूरत की चीजें स्टॉक करने के बजाय जरूरतमंद लोगों की मदद करने की अपील की है।

इसके साथ ही शाहिद अफरीदी ने बताया है कि वह एक कैंप चला रहे हैं, जिसमें आसपास के गांव लोगों की मदद की जा रही है और उनके लिए राशन पहुंचाया जा रहा है।

शाहिद अफरीदी का वीडियो सामने आने के बाद फैंस जमकर उनकी तारीफ कर रहे हैं और कमेंट कर रहे हैं। पाकिस्तान के अलावा भारतीय फैंस भी शाहिद अफरीदी के इस कदम की सराहना कर रहे हैं।

कोरोना वायरस से दुनिया भर में 3.4 लाख के करीब लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 14 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं पाकिस्तान में 800 लोग इस महामारी से संक्रमित है और 6 लोगों ने इसकी वजह से अपनी जान गंवा दी है।

आप सभी को Indian muslim pro की खास अपील- दुनिया के लिए आप महज एक इंसान हैं, लेकिन आप अपने घर परिवार के लिए पूरी दुनिया हैं. लिहाजा कोरोना के जानलेवा संक्रमण से अपना और अपने परिवार का बहुत अच्छे से ख्याल रखें और बचाव करें। साथ ही सरकार और डॉक्टरों के तरफ से बताए गए सुझाव और नियमों की बिलकुल भी अनदेखी न करें।

Leave a comment