शाहरुख़ खान के कोरोना रिलीफ़ के लिए किये, एक के बाद एक बड़े एलान, ट्वीट कर बताया

शाहरुख खान ने कोरोना वायरस के चलते, देशभर के लोगों को रहत पहुंचाने के लिए, और मुंबई के जरूरतमंद लोगों के लिए एक के बाद एक बड़े एलान किये हैं. अब तक सोशल मीडिया पर लोग शाहरुख पर सवाल उठा रहे थे कि आखिर ऐसी क्या वजह है जो उन्होंने अब तक डोनेशन नहीं दिया है. देर से आए लेकिन दुरुस्त आए वाली कहावत की तर्ज पर शाहरुख खान ने जिस तरह से लोगों के लिए राहत राशि डोनेट करने की स्कीम बनाई है वह वाकई में काबिले तारीफ है.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देशभर के बिजनेस मैं, खेल जगत और बॉलीवुड की कई हस्तियों समेत देश के नागरिकों ने भी अपना-अपना योगदान दिया है. सभी लोगों ने मिलकर अपने देश के लोगों की मदद के लिए दिल खोलकर पैसा डोनेट किया है.

Shahrukh khan donate pm care fund

शाहरुख खान ने अपने द्वारा किये गए ऐलानों की जानकारी ट्वीट करके बताई. जानिए किस तरह से उन्होंने पीएम केयर फंड में डोनेट किया और मुंबई के ज़रूरतमंदों के लिए वे और क्या-क्या करने वाले हैं.

शाहरुख खान की फिल्म प्रोडक्शन कंपनी रेड चिली की तरफ से ट्वीट किया गया है. इस ट्वीट में लिखा गया है कि .

1. कोलकाता नाइट राइडर्स के को-ऑनर शाहरुख खान, गौरी खान, जूही चावला मेहता और जय मेहता ने पीएम केयर्स फंड में योगदान का संकल्प लिया है.
2. रेड चिली के मालिक गौरी खान और शाहरुख खान ने महाराष्ट्र सीएम राहत फंड में भी योगदान का संकल्प लिया है.
3. हेल्थ केयर वर्कर्स के सपोर्ट और सुरक्षा के लिए 50,000 पर्सनल प्रोक्टेटिव इक्विपमेंट यानी पीपीई का योगदान.
4. मीर फाउंडेशन के साथ मिलकर मुंबई के 5500 परिवारों को रोजाना एक महीने के लिए खाना खिलाने का संकल्प
5.गरीब और दिहाड़ी मजदूरों को एक महीने तक मील किट्स उपलब्ध कराना.
6. एसिड सर्वाइवर की सहायता करना आदि.

आपको बता दें कि शाहरुख खान ने जिस तरह कोरोनावायरस की वजह से परेशां और ज़रूरतमंदों की मदद के लिए ये कई बड़े ऐलान किए हैं, इनके इस कदम की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है.

अब तक कोरोना वायरस से हमारे देश में मामले बढ़कर गुरुवार को 1,965 हो चुके हैं, वहीं इसकी वजह से अब तक 50  लोगों की जानें भी जा चुकी हैं.

देश के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कोरोना वायरस से अभी 1900 लोग संक्रमि’त हैं. जबकि 150 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी मिल चुकी है, या फिर वे लोग दूसरे देश जा चुके हैं.

पिछले 24 घंटे में 328 नए मामले मिलें हैं जो कल दोपहर तक के आंकड़े हैं. वहीं, पिछले 24 घंटे में देखा जाए तो 12 लोगों की मौ’त हो चुकी है.