इंग्लैंड के विश्व चैंपियन बनाने पर स्पिन सलाहकार मुश्ताक को बोर्ड ने दिया शानादर तोहफा, देखिए

कराची: आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 की विश्व चैंपियन बनी इंग्लैंड टीम के सहयोगी स्टाफ के सदस्य रहे पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर सकलैन मुश्ताक का अनुबंध 55 दिन के लिए बढ़ा दिया गया है। वह पूरी एशेज सीरीज के दौरान टीम से जुड़े रहेंगे। सकलैन ने बताया कि वह स्पिन सलाहकार के रूप में इंग्लैंड की टीम के साथ काम करेंगे। विश्व कप फाइनल 50 ओवर और फिर सुपर ओवर में भी टाई रहने के बाद इंग्लैंड ने अधिक बाउंड्री लगाने के कारण न्यू जीलैंड को पछाड़कर खिताब जीता।

मीडिया के सवालो के जवाब देते हुए सकलेन ने कहा की रोमांचक फाइनल के बाद इंग्लैंड को जीतते हुए देखना बहुत शानदार रहा। इस जीत का श्रेय मुख्य कोच बेलिस के शानदार मार्गदर्शन और खिलाड़ियों के बीच शानदार रिश्तों को दिया जा सकता है। पाकिस्तान की ओर से 208 टेस्ट और 288 वनडे विकेट चटकाने वाले 42 साल के सकलेन ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कभी उन्हें पाकिस्तान टीम के सहायक स्टाफ में काम करने के लिए नहीं चुना।

Image Source: Google

पाकिस्तान बोर्ड जब भी संपर्क करेगा मैं हमेशा पाकिस्तान टीम और खिलाड़ियों के साथ काम करने के लिए तैयार हूं। पीसीबी ने 2015 विश्व कप से पहले ऑफ स्पिनर सईद अजमल के एक्शन में सुधार करने के इरादे से कुछ हफ्तों के लिए सकलेन की सेवाएं ली थीं लेकिन उन्हें कभी लंबे समय के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं सौंपी गई।

वही पीसीबी ने 2015 विश्व कप से पहले ऑफ स्पिनर सईद अजमल के एक्शन में सुधार करने के इरादे से कुछ हफ्तों के लिए सकलेन की सेवाएं ली थीं लेकिन उन्हें कभी लंबे समय के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं सौंपी गई। सकलेन ने कहा कि इंग्लैंड ने विश्व कप में सफलता के लिए पिछले कुछ वर्षों में कड़ी मेहनत की।

आपको बता दें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी न्यूज़ीलैंड टीम ने आठ विकेट के नुक़सान पर 241 रन बनाए. इसके बाद इंग्लैंड ने भी पूरे 50 ओवरों में 241 रन ही बनाए. जिसके के बाद मैच सुपर ओवर में चला गया और उसमें भी दोनों टीमों के स्कोर बराबर हो गए. मगर ज़्यादा बाउंड्री लगाने के कारण कप इंग्लैंड की झोली में चला गया।