गलत विचार फैला रही है बीजेपी, पाकिस्तानी खुश हैं और भारतीयों को अपना रिश्तेदार मानते हैं: शरद पवार

भारत में बीजेपी द्वारा बताये जा रहे पाकिस्तान के बयान और घोली जा रही हिन्दुस्तानियों के मन में पकिस्तान के लिए नफर’त को लेकर एक भारतीय नेता का बड़ा बयान सामने आया है| संभावित वि’वादास्प’द बयानों को लेकर हमेशा सुर्ख़ियों में रहने वाले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सुप्रीमो शरद पवार ने पाकिस्तान के लोगों की प्रशंसा की है और आरोप लगाया है कि सत्तारूढ़ बीजेपी गल’त विचार फैला रही है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि पाकिस्तानी अन्याय का सामना कर रहे हैं और दुखी हैं लेकिन यह सच्चाई से बहुत दूर है। पाकिस्तान में वास्तविक स्थिति को समझे बिना केवल राजनीतिक लाभ के लिए ऐसी टिप्पणियां की जा रही हैं|

आपको बता दें कि पवार ने शनिवार शाम पार्टी कार्यालय में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों की एक बैठक की थी| जिसमे उन्होंने यह भी बताया कि अपने बयानों को सही ठहराते हुए पूर्व रक्षा मंत्री ने कहा कि वह कई बार पाकिस्तान गए थे और हमेशा गर्मजोशी से आतिथ्य करते थे।

पवार ने बताया कि पाकिस्तानियों का मानना ​​है कि भले ही वे अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए भारत नहीं जा सकते हैं, लेकिन वे सभी भारतीयों को अपना रिश्तेदार मानते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सत्तारूढ़ डिस्पेंस द्वारा पाकिस्तान और इस्लाम के नाम पर लोगों को विभाजित करने के प्रयास किए जा रहे हैं, अल्पसंख्यकों पर हमले किए जा रहे हैं, लेकिन आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।

पवार ने भारत में मुस्लि’म समुदाय से आह्वा’न किया कि वे आगे आएं और देश में इन कार्यों का मुकाबला करें क्योंकि सभी समुदायों के बीच एकता और भाईचारे के बिना प्रगति नहीं हो सकती है।

इसी के साथ राजनीतिक पर्यवेक्षकों का कहना है कि पवार की आश्चर्यजनक टिप्पणियां जैसे कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों की उलटी गिनती शुरू हो रही है राजनीतिक सहयोगी और सत्तारूढ़ बीजेपी-शिवसेना दोनों के साथ एक राजनीतिक हंगामा हो सकता है।