शिवपाल यादव ने लिया बड़ा फैसला, इस महिला को उम्मीदवार बनाकर मचाया हड़कंप…

समाजवादी पार्टी से अलग होकर अपनी खुद की पार्टी बनने वाले शिवपाल यादव उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी की जड़े डालने की कोशिशों में जुट गए है. शिवपाल यादव ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठन किया है. इसके बाद अब यह पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में भाग्य अजमाने वाले है इसी के चलते अब पार्टी ने ऐसे उम्मीदवारों पर दांव लगाने की तैयारी शुरू कर दी है जो पार्टी को चुनाव में जीत दिला सकें. इसी कड़ी में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उत्तर प्रदेश की कई बड़ी हस्तियों को भी चुनावी मैदान में उतारने की कोशिशों में जुटे हुए हैं.

इसी बीच राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कवयित्री अनामिका जैन अंबर को सियासी मैदान में उतारने की घोषणा कर दी है. वहीं इस घोषणा से सभी लोग दंग रह गये है. शिवपाल यादव ने बताया है कि अनामिका जैन अंबर को मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट से पार्टी का प्रत्याशी बनाया गया है.

Image Source: Google

वहीं देश भर में मशहूर अनामिका जैन अंबर को शहर के लोगों की ओर से बधाई संदेश आने का सिलसिला भी शुरू हो गया है. इस मौके पर शिवपाल यादव ने कहा कि अनामिका को कवयित्री के रूप में प्यार देने वाला मेरठ उनकी इस नई पार को भी स्वीकार कर लेगा और उन्हें यहां से जीत दिलाएगा.

अनामिका जैन अंबर और उनके पति सौरभ जैन दोनों ही मशहूर कवि है. दोनों को ही विभिन्न कवि सम्मेलनों में भरपूर सम्मान मिलाता हैं. बता दें कि रविवार को सैफई में चौधरी चरण सिंह विद्यालय में कवि सम्मेलन आयोजित किया गया था जिसमें कवि युगल भी मौजूद था.

इसी दौरान सम्मेलन के बीच अचानक प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अनामिका जैन को मेरठ लोकसभा से प्रत्याशी बनाने का ऐलान किया. इस घोषणा से सम्मेलन में मौजूद लोग चौंक गए इतना ही इस घोषणा से पूरा मेरठ जिला भी हैरत में पड़ गया.

Image Source: Google

वहीं मेरठ हापुड़ लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाए जाने पर अनामिका ने कहा कि उन्होंने कभी भी राजनीति में आने और टिकट को लेकर किसी तरह की कोई इच्छा जाहिर नहीं की थी. लेकिन उन्हें टिकट मिलने पर ख़ुशी जताते हुए कहा कि शिवपाल जी ने मुझे पर जो भरोसा जताया है मैं उस पर खरा साबित होने की पूरी कोशिश करुगी.