VIDEO: शोएब अख्तर का दावा, सेमीफाइनल की हार के बाद मोहम्मद शमी ने किया था फोन

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का एक बयान सामने आया है जिसके चलते उन्होंने एक वीडियो के ज़रिये अपने विचार व्यक्त किये हैं| इस वीडियो के ज़रिये उन्होंने विशाखापट्टनम टेस्ट की दूसरी पारी में पांच विकेट लेकर टीम इंडिया की जीत को संभव बनाने वाले मोहम्मद शमी की जमकर प्रशंसा करते हुए बात की है। दरअसल शोएब अख्तर का मानना है कि सलामी बल्लेबाज के रूप में पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक के बाद रोहित शर्मा का टेस्ट करियर आगे ही बढ़ेगा जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी रिवर्स स्विंग के बादशाह बन सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक़ रोहित शर्मा की प्रशंसा करते हुए शोएब अख्तर ने कहा कि रोहित शर्मा एक के बाद एक शतक बना रहा है। मैं लगातार कहता रहा हूं कि रोहित को भारतीय टेस्ट टीम में होना चाहिए, यहां से वह महान टेस्ट खिलाड़ी बनेगा। टेस्ट क्रिकेटर के रूप में रोहित काफी प्रगति करेगा।

shoib akhtar

शोएब के मुताबिक़, भारत के विश्व कप 2019 में खराब प्रदर्शन के बाद शमी ने मुझे फोन किया था और कहा था कि वह भारत के लिए अच्छा न करने के कारण निराश हैं। मैंने उनसे कहा था कि आप हिम्मत मत हारिए और फिटनेस पर काम कीजिए। साथ ही मैंने उनसे यह भी कहा था कि घरेलू सीरीज आ रही है और आप अच्छा करेंगे।

इसके बाद अख्तर ने कहा कि मैंने शमी से कहा था कि मैं चाहता हूं कि वह खतरनाक गेंदबाज बनें और बल्लेबाजों को परेशान करें। उनके पास अच्छी सीम और स्विंग है। इसके बाद उनके पास रिवर्स स्विंग है जो उपमहाद्वीप में कम ही गेंदबाजों के पास है। मैंने उनसे यह भी कहा था कि वह रिवर्स स्विंग के सुल्तान बन सकते हैं।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के लिए 1997 से 2007 के बीच 46 टेस्ट में 178 विकेट चटकाने वाले 44 साल के अख्तर ने कहा कि अब आप देखिए कि उसने क्या किया है, उसे बेजान पिच (विशाखापट्टनम में) पर विकेट हासिल किए, मैं उसके लिए बहुत खुश हूं।

अख्तर ने यह भी कहा कि वह पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों को सलाह देने को तैयार हें लेकिन कोई मदद की मांग की नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि दुखद है कि हमारे पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मेरे से नहीं पूछ रहे कि वे कैसे अपनी गेंदबाजी में सुधार कर सकते हैं लेकिन शमी जैसे भारतीय गेंदबाज ऐसा कर रहे हें। जहां तक मेरे देश का सवाल है यह दुखद स्थिति है।

जानकारी के लिए बता दें कि पकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर यह विचार व्यक्त किए।

साभारः #JantaKaReporter

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *