VIDEO: विधानसभा में सिद्धू ने भाजपा को दिखाया आइना, बोखला गए और जमकर किया हंगामा

जम्मू कश्मीर के पुलवामा हमले के बाद पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा दिए गए बयान के बाद सोमवार को पंजाब विधानसभा सदन में जमकर हंगामा हुआ. हंगामे की शुरुआत तक हुई जब बीजेपी की सहयोगी शिरोमणि अकाली दल के नेताओं ने कांग्रेस नेता व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के पाक दौरे की तस्वीरें विधानसभा में लहराई. सिद्धू अकाली दल के नेताओं की इस हरकत से भड़क उठे इसके बाद विधानसभा सदन हंगामे के अखाड़े में बदल गया. इसी बीच गुस्साए सिद्धू ने इस हरकत पर करारा जवाब दिया.

सिद्धू ने एडीए पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन लोगों ने अब से 20 साल पहले खुद आ$तंकी अजहर मसूद को पाकिस्तान के हवाले किया था वह आज मुझे देश विरोधी कह रहे है. आखिर वह यह बात किस मुंह से कह रहे है. आपको बता दें कि पंजाब विधानसभा में फ़िलहाल बजट सत्र चल रहा है जो सोमवार को ही शुरू हुआ है.

punjab siddhu
Image Source: Google

सोमवार को जैसे ही बजट सत्र की शुरुआत हुई, शिरोमणि अकाली दल के विधायक मजीठिया के नेतृत्व में खूब हंगामा हुआ इस दौरान सदन के बाहर सिद्धू की तस्वीरों को जलाने लगे. इन तस्वीर में वह तस्वीरें भी शमिल थी जिसमें सिद्धू पाकिस्तानी आर्मी चीफ जनरल बाजवा से गले मिल रहे थे.

इसके बाद विधायक मजीठिया व उनके समर्थन सदन के अंदर पहुंचे और सिद्धू के पाक दौरे के फोटो हवा में लहराते हुए उनके खिलाफ नारेबाजी की और उन्हें देश विरोधी करार दिया गया. जिसके बाद सिद्धू को गुस्सा आ गया और वह भड़क उठे. इस बीच सिद्धू और मजीठिया के बीच तीखी बहस देखने को मिली.

navjot singh sidhu
Image Source: Google

इस पर सिद्धू ने 1999 के कंधार हाईजैक का जिक्र करते हुए निशाना साधा कि जो लोग आज मुझे देश विरोधी कह रहे हैं उन्हें जनता को बताना चाहिए कि वे ही आ$तंकी अजहर मसूद को पाकिस्तान के हवाले करके आए थे. सिद्धू ने बीजेपी की सरकार को घेरते हुए कहा कि क्या वह उसे अब तक वापस लेकर आ पाए?

सिद्धू ने कहा कि मेरे बयान को लोगों ने अपने अपने फायदे के हिसाब से इस्तेमाल किया है. मैं हमेशा अपने देश के साथ हूं देशभक्ति ही सबसे बड़ा धर्म है. मैं देश के लोगों की भावनाओं की कद्र करता हूं भारत की आवाज़ ही मेरी आवाज़ है और मैं अपनी पार्टी के साथ खड़ा हूँ.

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *