Home desh VIDEO: कश्मीर की बहन बेटियां हमारी बहन बेटियां हैं, अगर कश्मीरी बहनों पर किसी ने बुरी नजर डाली तो…

VIDEO: कश्मीर की बहन बेटियां हमारी बहन बेटियां हैं, अगर कश्मीरी बहनों पर किसी ने बुरी नजर डाली तो…

0
VIDEO: कश्मीर की बहन बेटियां हमारी बहन बेटियां हैं, अगर कश्मीरी बहनों पर किसी ने बुरी नजर डाली तो…

दोस्तों जैसा की आप जानते हैं कि धारा 370 हटने के बाद कश्मीरी लड़कियों को लेकर सोशल मीडिया पर और बीजेपी नेताओं द्वारा कई सारे विवा’दित बयान आये इन्ही सब माहोल को देखते और उन्के खिलाफ आवाज उठाते हुए अकाल तख्त के एक जत्थेदार ने शुक्रवार को सिख समुदाय से कश्मीरी लड़कियों की सुरक्षा की अपील की है जिसमे सिख समुदाय ने कहा की कश्मीरी लड़कियां हमारी बहन बेटियां हैं अगर उनको किसी ने बुरी नज़र से देखा तो मुहँ तोड़ जवाब देंगे।

इसी के चलते अब सिख संगठन कश्मीरी लड़कियों की हिफाजत को आगे आये खालसा निहंग सिख जत्थेबंदियों ने ऐलान किया है कि अगर जिस किसी ने भी कश्मीरी बहनों और बेटियों की तरफ मैली नजर डाली तो उनको मुँह तोड़ जवाब देंगे। जिस तरह हिंदुस्तान की बहन बेटियां हमारी बहन बेटियां हैं उसी तरह कश्मीर की भी बेटियां हमारी बहन बेटियां हैं।

 

अपने बयान में खालसा निहंग ने यह भी कहा की जो दंश सिक्खों ने 84 में झेला वो कश्मीरियों के साथ कभी नही होने देंगे। बता दें कि श्री अकाल तख्त साहिब सिक्खों की सिरमौर संस्था से एक फ़रमान हुक्म जारी किया है जिसमे हर सिख देश में कहीं भी अगर कश्मीरी बहन बेटियां मुसीबत में देखे तो उनकी रक्षा हर कीमत पर करें।

वही जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा है कि ईश्वर ने सभी मनुष्यों को एक समान अधिकार दिए हैं। इसी वजह से किसी के भी साथ लिं’ग जाति या ध’र्म के आधार पर भेदभाव करना अपरा’ध है। उन्होने कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद सोशल मीडिया पर कश्मीरी लड़कियों के खिलाफ जिस तरह की टिप्पणि’यां दी जा रही हैं ये केवल अपमानित करने वाली ही नहीं बल्कि अक्ष’म्य और शर्मिं’दा करने वाली बात हैं।

 

उन्होंने किसी भी व्यक्ति या समुदाय का नाम लिए बिना यह कहा कि कश्मीरी महिलाओं को निशाना बनाने वाली ये वहीं भी’ड़ है और ठीक उसी तरह प्रतिक्रिया कर रही है जिस तरह 1984 में दं’गो के दौरान उन्होंने शिख महिलाओं के खिला’फ की थी। कश्मीरी महिलाएँ हमारे समाज का हिस्सा हैं। उनके सम्मान की रक्षा करना हमारा धार्मिक कर्त’व्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here