तलाक: RSS प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर भड़कीं सोनम कपूर, ट्विटर कर कहा- बेवक़ूफ़ और सां’प्रदायिक आदमी ही…

बॉलीवुड: बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत के तलाक़ वाले बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। दरअसल, RSS प्रमुख मोहन भागवत रविवार कपो गुजरात के अहमदाबाद में भागवत संघ के कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि शिक्षित और पढ़ी लिखी महिलाओं में अहंकार आ जाता है जिसके वजह से परिवार टूट जाता है।

इस दौरान भागवत ने आगे कहा कि भारत में हिंदू समाज का कोई विकल्प नहीं है. मौजूदा समय में तलाक के मामले बहुत बढ़ गए हैं। लोग निरर्थक मुद्दों पर लड़ रहे हैं। तलाक के मामले शिक्षित और संपन्न परिवारों में से अधिक हैं क्योंकि शिक्षा और सं’पन्नता से अहंकार आता है जिसका नतीजा परिवारों का टूटना है।

संघ प्रमुख मोहन भागवत के महिलाओं के ऊपर दिए ऐसे बयान पर बॉलिवुड अभिनेत्री सोनम कपूर को नागवार गुजरा और उन्होंने भागवत की ट्विटर पर जमकर आलोचना कर डाली। सोनम ने एक न्यूज वेबसाइट की खबर का लिंक शेयर करते हुए लिखा, कौन सा समझदार व्यक्ति इस तरह बोलता है? अजीब और मू’र्खतापूर्ण बयान। हालांकि, इस प्र’तिक्रिया पर कुछ लोगों ने सोनम को ही ट्रोल करना शुरू कर दिया।

जिसमे एक यूजर ने अनिल कपूर की दाउद इब्राहिम के साथ फोटो को लेकर निशाना साधते हुए लिखा, कौन समझदार व्यक्ति दाउद इब्राहिम के साथ उठता बैठता है? एक और यूजर ने लिखा, बहन उन चीजों में न कूदो जिनके बारे में आप नहीं जानती हो, जैसे कि एक्टिंग।

गौरतलब है की अहमदाबाद में संघ कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए भागवत ने कहा था की इन दिनों देश में तलाक़ के मामले बहुत ज़्यादा बढ़ गये हैं। लोग छोटी बातों पर लड़ते हैं। पढ़े लिखे और स’म्पन्न परिवारों में तलाक़ के मामले सबसे ज़्यादा सामने आ रहे हैं।

संघ प्रमुख मोहन भागवत के इस महिला विरोधी बयान की सोशल मीडिया पर भी जमकर आलोचना हो रही है। मोहन भागवत ने समाज में शिक्षित और आगे बढ़ रही महिलाओं के खिलाफ बोलकर यह बताने की कोशिश किया है की औरत जो कम पढ़ी-लिखी है वहीं समाज और परिवार को जोड़ कर रख सकती है। पड़ी लिखी नहीं।