अज़ान पर विवादित बयान देने वाले सोनू निगम ने अब बाबरी मस्जिद को लेकर दिया बयान

अपनी जादू भारी खूबसूरत आवाज़ से करोड़ों को दीवाना बना चुके बॉलीवुड के मशहूर सिंगर सोनू निगम अपने विवादित बयानों के चलते अक्सर ही चर्चा में बने रहते है. सोनू निगम ने कुछ समय पहले अज़ान को लेकर विवादित बयान दे दिया था जिसके बाद उन्हें जमकर ट्रोल किया गया था. इतना ही नहीं इनके इस बयान के चलते बहुत विवाद हुआ और और उनके खिलाफ फ़तवा तक जारी कर दिए गए थे. अब तक कई बॉलीवुड फिल्मों के गाने को अपनी आवाज़ दे चुके मशहूर सिंगर सोनू निगम इस बार बाबरी माजिद को लेकर बड़ा बयान दिया है.

गायक सोनू निगम ने बाबरी मस्जिद–राम जन्मभूमि विवाद पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि बाबरी मस्जिद को गिराया जाना ही आज के सारे फसाद की जड़ हैं. सोनू निगम ने टीवी चैनल टाइम्स नाउ टीवी चैनल के साथ बातचीत के दौरान कहा कि मैं किसी भी मंदिर मस्जिद गिराने के पक्ष में नहीं हूँ.

Image Source: Google

उन्होंने कहा कि पहली बात तो बाबरी मस्जिद को गिराया जाना पूरी तरह से ग़लत था. उसी के चलते पन्गा हुआ है सारा. नहीं करना चाहिए था. मैं मानता हूँ की बाबर ने बाहर से आकर राम के जन्मस्थल पर मंदिर को तोड़ा इससे बड़ी हिमाक़त और ग़लती नहीं हो सकती हैं.

उन्होंने इसके बाद कहा कि चलो उसने कर दिया लेकिन इसके बाद कई generations उस का बदला ले क्या ठीक है? ये रहा ना? ये फॉरवर्ड थिंकिंग नहीं है. अब हमसे भी ग़लती हो गई तो क्या करना चाहिए? अब हमें वहां एक ख़ूबसूरत राम मंदिर बनाना चाहिए.

उन्होंने आगे कहा कि हमें वहां एक खूबसूरत मस्जिद बनाना चाहिए, एक खूबसूरत गिरजाघर बनाना चाहिए और एक खूबसूरत गुरुद्वारा बनाना चाहिए. ऐसा करके हम पूरी दुनिया को एक सन्देश देंगे की भारत की विरासत क्या है.

Image Source: Google

सोनू ने राजनेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि यह काम करने की हिम्मत नेताओं में नहीं है कि वो ऐसा नहीं कर सकते हैं क्योंकि अगर राम मंदिर और बाबरी मस्जिद का मुद्दा ख़त्म हो गया तो उनके पास राजनीति करने के लिए कुछ और बचेगा ही नहीं.