एटीएस के हत्थे चढ़ा सौरभ शुक्ला लश्करे तैयबा को देता था जानकारियां बदले में लेता था पैसा

एटीएस के हत्थे चढ़ा सौरभ शुक्ला लश्करे तैयबा को देता था जानकारियां बदले में लेता था पैसा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश एटीएस को रविवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है। यूपी एटीएस ने पाकिस्तान के आ$तंकी संगठन की मदद करने वाले सौरभ शुक्ला को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक, सौरभ शुक्ला पाकिस्तान में एक्टिव आतंकी संगठन लश्क-ए-तैय्याब के लिए भारत से धनराशि जुटाने का काम करता था. वह मूल रूप से मध्य प्रदेश के जिला सीधी का रहने वाला है। जो भारत में रहकर पाकिस्तानी हैंडलर के निर्देश पर आ’पराधि’क घट’नाओं के लिए लोगों को गुमराह करने के साथ ही पैसों का लेन देन करता था।

सौरभ शुक्ला पर पाकिस्‍तान से फोन और इंटरनेट द्वारा अपने नेटवर्क के सदस्‍यों के साथ पाकिस्‍तानी हैंडलर के संपर्क में रहता है 24 मार्च को यूपी एटीएस द्वारा गोरखपुर लखनऊ प्रतापगढ़ रीवा और महाराष्‍ट्र से 11 व्‍यक्‍त‍ि गिरफ्तार किए गए थे। ये सभी भारत में पाकिस्‍तानी हैंडलर्स के निर्देश पर आपराधिक षड्यंत्र और कोडिंग करते हुए विभिन्‍न बैंक खातों में देश के अलग अलग स्‍थान से भारी धनराशि मंगाकर लोगों को वितरित करते थे सौरभ इन आरोपियों के सहयोगियों के रूप में काम करता था।

Image Source: Google

यूपी एटीएस को लंबे समय से इसकी तलाश थी सौरभ पर आरोप है कि वह लोगों को झांसा देकर बैंकों में खाता खुलवाकर उनका अकाउंट नंबर एटीएम कार्ड लेकर उन खातेां से पाकिस्‍तानी हैंडलर के निर्देश पर आए पैसों का आपराधिक लेन देन करता था। सौरभ के पास से पुलिस ने पैनकार्ड दो एटीएम कार्ड बिना नंबर की पल्‍सर बाइक वोटर आइडी कार्ड ड्राइविंग लाइसेंस और दो आधार कार्ड बरामद किए हैं। जिनमे से एक फ़र्ज़ी पाया गया है।

आपको बता दें कि सौरभ शुक्ला को तलाशने का काम यूपी पुलिस पिछले काफी दिनों से कर रही थी. पुलिस ने सौरभ की जानकारी देने वाले को 25 हजार रुपये का इनाम देने का भी ऐलान किया था। 24 वर्षीय सौरभ मप्र के सीधी जिले के अगहर का रहने वाला है. इसे शनिवार को प्रयागराज में चंद्रशेखर आजाद पार्क के सामने से गिरफ्तार किया गया है।

Leave a comment