सलमान और सुलतान का मायावती से रह चुका है ख़ास नाता, प्रियंका गांधी से मिलकर…

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी को हाल ही में सक्रिय राजनीति में लाया गया है. इसके साथ ही उन्हें पूर्वी यूपी में कांग्रेस की डूबती नैया को पार लगाने की जिम्मेदारी की गई हैं. प्रियंका गांधी ने छह फरवरी को पूर्वी यूपी प्रभारी के तौर पर औपचा!रिक रूप से पदभार संभाल लिया है. कल वह 24 अकबर रोड कांग्रेस मुख्यालय में पहुंच कर अपना पदभार ग्रहण किया. प्रियंका गांधी के कार्यालय से पहले ही दिन एक तस्वीर सामने आई जिसमें वह दो युवा कांग्रेसी नेताओं के साथ बैठी हुई थी.

महासचिव की कुर्सी पर बैठते ही उनकी यह पहली मुलाकात चर्चा का विषय बन गई. सोशल मीडिया पर भी इस तस्वीर को खूब शेयर किया होगा और हर कोई यह जानने को उत्सुक दिखा की यह दोनों शख्स कौन है जिन्हें सबसे पहले प्रियंका गांधी से मिलने का मौका मिला.

Image Source: Google

प्रियंका से मिलने वाले इन कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में से एक का नाम सलमान अहमद खान हैं और दूसरे का नाम सुल्तान अहमद खान हैं. दोनों कांग्रेस के कार्यकर्ता है. इसके आलावा सुल्तान के पिता अतहर खान मायावती की पार्टी बीएसपी के पुराने कद्दावर नेता रहे हैं.

प्रियंका गांधी वाड्रा से मिलने वाले सुल्तान अहमद खान ने अपने पिता अतहर खान के साथ इसी साल के पहले महीने में 24 तारीख को कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी. सुल्तान के पिता अतहर खान मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी के पुराने नेता रहे है.

Image Source: Google

उन्होंने 32 साल बतौर बीएसपी नेता काम किया हैं. अतहर खान बीएसपी में उत्तराखंड, झारखंड, गुजरात और दिल्ली के प्रभारी भी रहे. उन्हें 2008 में अल्पसंख्यक आयोग के वाईस चैयरमेन और 2009 गन्ना शोध परिषद चैयरमेन बनाया गया था उन्हें राज्यमंत्री का दर्जा था.

साल 2010 में अतहर खान को MLC के लिए चुना गया था वह मायावती सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री रहे थे. उन्होंने 12 मई 2017 में बीएसपी छोड़ी थी. अतहर ने खुद कभी कोई चुनाव नहीं लड़ा लेकिन उन्होंने अपने बेटे सुल्तान को बहराइच की माटेरा विधानसभा से चुनाव लड़ाया था.