VIDEO: बड़ी खबर, अयोध्या फैसले को लेकर सुन्नी वक्फ बोर्ड का बड़ा ऐलान, सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर नहीं....

VIDEO: बड़ी खबर, अयोध्या फैसले को लेकर सुन्नी वक्फ बोर्ड का बड़ा ऐलान, सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर नहीं….

नई दिल्ली: अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर मंगलवार को सुन्नी वक्फ बोर्ड की अहम बैठक हुई। बोर्ड ने इस बैठक में यह आखरी निर्णय लिया है आपको बता दें ऑल इंडिया मुस्लि’म पर्सनल लॉ बोर्ड ने अयोध्या मामले पर रिव्यू पीटिशन दाखिल नहीं करेगा का फैसला लिया है। वही इस बैठक से पहले 100 से भी ज्यादा मुस्लि’म बु’द्धिजी’वि’यों ने अपील की थी के मुस्लि’म पक्ष सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिला’फ रिव्यू पीटिशन ना दाखिल करे क्योकि इस फैसले से मुसलमानो को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

आपको बता दें मंगलवार को यूपी सुन्नी वक्फ बोर्ड की बैठक में उच्चतम न्यायालय द्वारा दिए गए फैसले में यूपी सुन्नी वक्फ बोर्ड के बाबरी मस्जिद से जुड़े मुकदमे पर गौर किया गया। जिसमे से छह सदस्यो ने रिव्यू पिटीशन दाखिल न करने का फैसला लिया है। वही अकेले एक सदस्य अब्दुल रज्जाक खान पिटीशन दाखिल करने के पक्ष में रहे।

सुन्नी वक्फ बोर्ड अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिक दाखिल नहीं करेगा

यूपी सुन्नी वक्फ बोर्ड की इस बैठक में 7 में से 6 सदस्यों ने रिव्यू पीटिशन दाखिल करने पर असहमति जताई है। साथ ही इस बैठक में यह फैसला नहीं हो पाया कि कोर्ट से मिली 5 एकड़ जमीन लेनी है या नहीं। इससे पहले सुन्नी वक्फ बोर्ड ने लोगों से ये सुझाव भी मांगा था कि 5 एकड़ जमीन का क्या करें। कई लोगों ने वहां स्कूल, कॉलेज या अस्पताल बनवाने का सुझाव दिया था।

वही सुन्नी वक्फ बोर्ड सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को समाजिक नजरिए से देख रहा था तो एआईएमपीएलबी रिव्यू पीटिशन को कानून अधिकार बता रहा था। सुन्नी सेन्ट्रल वक्फ बोर्ड और ऑल इंडिया मुस्लि’म पर्सनल लॉ बोर्ड की तरह ही मु’द्दई भी बंटे हुए थे। इकबााल अंसारी 5 एकड़ जमीन से खुश थे तो मोहम्मद उमर कोर्ट जाना चाहते है।

 

आपको बता दें देश की 100 मुस्लिम शख्सियतों ने रिव्यू पीटिशन के खिला’फ बयान पर दस्तखत किए थे जिसमें इस्ला’मी स्कॉलर से लेकर म्यूजिशियन और स्टूडेंट भी शामिल थे। इनमें शबाना आजमी, नसीरुद्दीन शाह, अंजुम राजबली, हसन रिजवी, अध्यक्ष, राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग और जर्नलिस्ट जावेद आनंद समेत 100 हस्तियां शामिल थी।

Leave a comment