नागरिकता बिल पर ‘सावधान इंडिया’ शो छोड़, सुशांत सिंह बोले यह एक छोटी सी कीमत है

नई दिल्‍ली: नागरिकता संशोधन कानून Citizenship Amendment Act को लेकर सारे देश भर में जगह-जगह विरोध और प्रदर्शन हो रहे हैं. पिछले कुछ दिन से पूर्वोत्तर के राज्यों समेत, जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्रों ने भी इस नागरिकता संशोधन कानून को लेकर प्रोटेस्ट किया था, जिसको लेकर बीते रविवार को काफी हंगामा भी हुआ था.

देश में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में कई राज्य और शहर प्रदर्शन कर रहे हैं, दिल्ली के जामिया में पुलिस और छात्रों के बीच काफी झड़प हुई थी, जिसके समर्तन में भारत की तमाम यूनिवर्सिटी उनके समर्थन में आ गयीं थीं इतना ही नहीं विदेशों तक की कई यूनिवर्सिटी ने जामिया और अलीगढ़ मुस्लि’म यूनिवर्सिटी को समर्थन दिया है.

Sushant singh

जब सभी जगह से विरोध की आवाजें उठ रहीं हैं तो ऐसे में बॉलीवुड और टीवी कलाकार भला पीछे कैसे रहते. हाल ही में बॉलीवुड के कई चर्चित चेहरों ने इस नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में अपना स्वर ऊँचा किया है.

अब इसी क्रम में देश के जाने माने पोपुलर शो ‘सावधान इंडिया’ (Saavdhan India) के होस्ट और मशहूर एक्टर सुशांत सिंह ने भी इस नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में खुद को शामिल किया है.

सावधान इंडिया के सुशांत सिंह ने, नागरिकता एक्ट के खिलाफ आवाज़ तो उठाई लेकिन उन्हें इसकी कीमत, अपना मशहूर शो छोड़कर चुकानी पड़ी. इस बात की जानकारी खुद सुशांत सिंह ने ट्वीट करके दी. सुशांत सिंह ने सावधान इंडिया शो के बारे में ट्वीट करते हुए लिखा, “और सावधान इंडिया के लिए अब मेरा कार्य समाप्त होता है.”

मज़ेदार बात तो ये है कि सुशांत सिंह का यह ट्वीट, सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है. इसके साथ-साथ उनके फैन्स और आम लोग भी सुशांत सिंह के ट्वीट पर जमकर रिएक्शन दे रहे हैं.

एक ट्विटर के यूजर ने सुशांत सिंह के उस ट्वीट पर सवाल करते हुए लिखा था कि क्या आपने सच बोलने की कीमत अदा की है? इस पर सुशांत सिंह ने उस यूजर को बतौर जवाब लिखा, “यह एक बहुत छोटी सी कीमत है मेरे दोस्त, भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को जवाब कैसे देंगे?”.

सुशांत सिंह को लोग इस सराहनीय कदम के लिए उनकी हौसलाफजाई भी कर रहे हैं. ऐसे में बॉलीवुड की एक एक्ट्रेस संध्या मृदुल (Sandhya Mridul) ने भी सुशांत सिंह के इस कदम की जमकर तारीफ की है.

उन्होंने भी लिखा, “यह व्यक्ति हमेशा सत्य के लिए खड़ा होता है. आपको सलाम है मेरे दोस्त. इसके अलावा कई ट्विटर यूज़र्स ने उनकी जमकर सरहहना और तारीफ की है. वाकई में सुशांत का यह कदम काबिलेतारीफ हैं.