VIDEO: भारतीय पायलेट को रिहा करने पर तय्यब एर्दोगान ने इमरान खान को फोन करके कही ये बड़ी बात- देखिए

नई दिल्ली: भारतीय पायलट विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़ने के लिए पाकिस्तान तैयार हो गया है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने वहां की संसद में यह बात कही है. इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान शुक्रवार को भारतीय पायलट अभिनंदन वर्धमान को रिहा करेगा. इमरान खान ने कहा कि शांति के कदम के तौर पर पायलट की रिहाई का कदम उठाया गया है। इमरान खान ने कहा, मैं घोषणा करता हूं कि बातचीत शुरू करने के लिए पहले कदम के तौर पर, पाकिस्तान हिरासत में लिए गए भारतीय वायुसेना के पायलट को कल शुक्रवार रिहा कर रहा है।

पाकिस्तानी सांसदों ने इमरान खान की इस घोषणा को सुनते ही मेजें थपथपा कर उनकी इस घोषणा का स्वागत किया. इमरान खान ने कहा कि हमारी कार्रवाई का एकमात्र मकसद हमारी क्षमता और इच्छा का प्रदर्शन करना था. हम भारत में कोई नुकसान नहीं चाहते थे, क्योंकि हम जिम्मेदार तरीके से कार्य करना चाहते हैं।

imran khan

वही पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीय पायलेट को रिहा करने के इस बड़े फैसले से पाकिस्तान में नहीं बल्कि दुनियाभर में जमकर तारीफ हो रही है,और भारत में भी अभिनंन्दन की रिहाई पर जश्न मनाया जारहा है। अमेरिका के विदेश मंत्री ने इमरान खान को फोन कर इस कदम की तारीफ की और यह भी कहा कि वह चाहते है दोनों देश आपस में मिलकर सहयोग करे और कोई भी सैनिक कार्यवाही करने से बचें।

तुर्की के राष्ट्रपति रजब तय्यब एर्दोगान जिनकी पहचान दुनियाभर में एक वरिष्ठ मुस्लिम चेहरे के रूप में होती है ने पाकिस्तान के इस कदम की जमकर सरहाना करते हुए उनकी तरीफ करी है। पाकिस्तान तहरीक इंसाफ के ऑफिशियल अकाउंट पर जानकारी दी गई है कि प्रधानमंत्री इमरान खान को तय्यब एर्दोगान ने आज शाम पर फोन कॉल पर बात करी है।

तय्यब एर्दोगान इमरान खान को पार्लियामेंट की स्पीच और इंडिया के बारे में दिए गए बयान की जमकर प्रशंसा करी है,और आपस में मिलझुल कर काम करने की हिदायत दी है।

बधाई देने की इसी लिस्ट में तुर्की के राष्ट्रपति तैयब एरदोगान का भी नाम जुड़ गया है उन्हें मुस्लिम जगत में मसीहा के तौर पर देखा जाता है कल पाक मीडिया ने यह खबर छापी थी कि तुर्की के विदेश मंत्री ने पाकिस्तान को फोन कर यह कहा कि तुर्की पाकिस्तान और उसकी जनता के साथ खड़ा है अब जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने भारत के वायु सैनिक पायलट को रिहा करने का फैसला किया है ।

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *