बड़ी खबर: बाबरी मस्जिद, राम जन्मभूमि पर कल 10:30 पर आ सकता है फैसला- सूत्र

दोस्तों अभी-अभी तमाम मैं स्ट्रीम मीडिया और न्यूज़ वेब पोर्टलों के अनुसार सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि सुप्रीम कोर्ट के जज, राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद मामले में कल सुबह 10:30 बजे शनिवार के दिन फैसला सुना सकते हैं. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एस ए बोबडे, जस्टिस अशोक भूषण, जस्टिस धनन्जय वाई चन्द्रचूड़ और जस्टिस एस अब्दुल नजीर की 5 सदस्यीय बेंच कल सुबह शनिवार के दिन यह फैसला सुना सकती है.

गौरतलब है कि इन 5 जजों की बेंच ने 6 अगस्त से लगातार 40 दिन तक इस मामले पर रोजाना सुनवाई की थी, अयोध्या राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद के फैसले के मद्देनजर पूरे देश में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. हालांकि अयोध्या में सुरक्षा 15 दिन पहले ही मजबूत कर दी गई थी. राम जन्मभूमि मंदिर की तरफ जाने वाले सारे रास्तों को बंद कर दिया गया है.

Ram janmbhumi or babri masjid

अब वहां सिर्फ पैदल ही निकला जा सकता है, इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ जिले में कण्ट्रोल रूम को बनाने और अयोध्या में हेलीकॉप्टर रखने के आदेश दे दिए हैं. आपको बता दें पूरे देश में जगह-जगह पुलिस किसी भी अप्रिय स्थिति से कैसे निपटना है, इसके लिए पहले से ही ट्रेनिंग कर रही है.

यही नहीं अनेकों जगह कई राज्यों के जिलों में अस्थाई जेलों का इंतजाम किया गया है. पुलिस को सुरक्षा चाक-चौबंद करने के निर्देश तथा उनके लिए ट्रेनिंग दी गई है. ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घट’ना ना हो सके राम जन्मभूमि के तरफ जाने वाले सभी रास्तों को आज गाड़ियों के लिए सील कर दिया गया.

हालांकि दो-चार दिन पहले भी अयोध्या में पुलिस ने गश्ती दल निकाल कर माइक पर जनता को समझाने की कोशिश की है, कि फैसला किसी के भी पक्ष में आए सभी लोगों को संयम बरतना है. सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की अप शब्द पोस्ट करने पर उसके साथ सख्ती से निपटने के आदेश दिए गए हैं.

किसी के भी लिए जीत के बाद आतिशबा’जी फो’ड़ने या कोई अन्य गलत व्यवहार करने पर पूरी तरह से मनाही है, जिससे किसी भी समुदाय और धर्म की भावना आ’हत हों. देशभर में धारा 144 लागू है और सभी जिलों के डीएम द्वारा सुरक्षा को लेकर पहले ही निर्देश दे दिए गए हैं.