योगी की नजर में गायों के लिए सबसे सस्ता और मुलायम चारा मुसलमान: सपा

कानपुर: बंद पड़े स्लाटर हाउस में गोशाला खोले जाने के विरोध में धरना प्रदर्शन कर रहे मीट कारोबारियों के समर्थन में आए सपा विधायक इरफान सोलंकी ने कहा कि प्रदेश सरकार की नजऱ में सबसे मुलायम चारा मुसलमान को ही समझा जा रहा है। सरकार कोई आदेश पूरी तरह पारित भी नहीं कर पाती है कि अधिकारी उसे अमली जामा पहनाने लग जाते हैं और हम लोगों को परेशान करने लगते हैं।

इस मौके पर सपा विधायक इरफान सोलंकी ने कहा कि यूपी सरकार मुसलमानों के साथ सही नहीं कर रही। सरकार की नजर में सबसे मुलायम चारा मुसलमान है। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद शहर का स्लॉटर हाउस बंद हो गए। बाद में कुछ दिनों के लिए उन्हें खोला गया लेकिन 2 महीने से कारोबार ठप पड़ा है।

सोलंकी ने कहा कि मौजूदा सरकार सबसे ज्यादा हम लोगों को परेशान किया जा रहा है। आदेश आने के पहले ही अधिकारी परेशान करना शुरू कर देते हैं।

वहीं कार्यक्रम संयोजक हाजी दिलशाद कुरैशी ने कहा कि शहर से बीस टन मीट की आपूर्ति ठप हो गई है। नगर निगम के अधिकारियों ने पिछले दिनों स्लाटर हाउस का सर्वे किया और गौशाला बनाने की रणनीति बनाई। जबकि ये जगह कब्रिस्तान के लिए वक्फ की है।

इधर मुख्यमंत्री द्वारा सभी शहरों में गोशाला खोलने के आदेश के बाद अधिकारी स्थान तलाशने में जुट गए। बीते दिनों नगर निगम के अधिकारियों ने बंद पड़े स्लाटर हाउस का निरीक्षण करने के बाद यहां पर गोशाला खोलने का प्रस्ताव तैयार करने की कवायद शुरू की है।