VIDEO: इस दल ने ली JNU ह’मले की जिम्मेदारी, कहा- नकाबपोश लोग हमारे कार्यकर्ता थे, यूनिवर्सिटियों में आगे भी होंगी ऐसी कार्रवाई

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में रविवार 5 जनवरी की देर शाम में बड़ी संख्या में बाहर से आए नकाबपोश लोगों ने जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष आईशी घोष सहित कई छात्रों और शिक्षकों पर ह’मला किया. इस दौरान आईशी घोष और दो-तीन शिक्षकों समेत 30 से अधिक छात्र-छात्राएं घायल हो गए।

इस ह’मले पर जेएनयू छात्रसंघ (जेएनयूएसयू) का दावा है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के लोगों द्वारा यह ह’मला किया गया है. इससे पहले शनिवार (चार जनवरी) को भी जेएनयू परिसर में छात्रों के बीच तनातनी की ख़बरें सामने आई थीं। हलाकि दिल्ली पुलिस ने इस मामले में अभी कोई गिरफ्तारी नहीं की है और मामले को क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दिया गया है।

बता दें जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में नकाबपोश बदमाशों द्वारा छात्रों और शिक्षकों पर किए गए ह’मले की जिम्मेदारी खुद को हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष बताने वाले पिंकी चौधरी ने ली है। पिंकी चौधरी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह कह रहे हैं कि जो भी देश विरोधी गतिविधियां करेगा उसका अंजाम जेएनयू के छात्रों जैसा होगा।

वही वायरल वीडियो में हिंदू रक्षा दल का अध्यक्ष पिंकी चौधरी कहा रहा है जो गतिविधियां हुईं हमें बर्दाश्त नहीं हैं। ये लोग हमारे देश में रहते हैं, हमारे देश का खाते हैं और हमारे देश में ही शिक्षा प्राप्त कर रहे है। यह लोग क्या चाहते है। हमारे देश में ऐसी गतिविधियां हिंदू रक्षा दल बर्दाश्त नहीं करेगा। नहीं बिलकुल नहीं बर्दाश्त करेगा।

हिंदू रक्षा दल का अध्यक्ष ने कहा की अगर आगे से कोई ऐसा करेगा, तो उसे इसी तरह का जवाब दिया जाएगा जैसे हमने कल शाम को दिया और इसकी जिम्मेदारी हम लोग लेते हैं। हमारे धर्म के खिलाफ, इतना गलत बोलना किस तरह का इन लोगों का व्यवहार है। जेएनयू कम्यूनिस्टों का अ’ड्डा बना हुआ है और ऐसे अ’ड्डे हम लोग बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं।

वही वायरल वीडियो पिंकी चौधरी ने आगे कहा, की ये कल ह’मला हुआ है उसकी सारी जिम्मेदारी हिंदू रक्षा दल लेता है। अगर आगे भी किसी ने ऐसी देश विरोधी गतिविधियां करने की कोशिश की तो हम ऐसी ही कार्रवाई आगे भी यूनिवर्सिटियों में कराएंगे। यह सारी जिम्मेदारी हिंदू रक्षा दल लेता है।