निम्रता की मौ'त पर पाकिस्तान में म'चा बवा'ल, शोएब अख्तर ने हिंदू लड़की के लिए की इंसाफ कि मांगा

निम्रता की मौ’त पर पाकिस्तान में म’चा बवा’ल, शोएब अख्तर ने हिंदू लड़की के लिए की इंसाफ कि मांगा

पाकिस्तान में सिंधी हिंदू लड़की की कथि’त तौर पर ह#त्या होने का मामला सामने आया है जिसके चलते पूरे पकिस्तान में बवा’ल मचा हुआ है| हिन्दू हो या मुस्लि’म हर कोई उस लड़की की ह@त्या का इन्साफ मांग रहा है| इन दिनों मानों पकिस्तान में जैसे जस्टिस फॉर नम्रिता का ट्रैंड चल गया है| हर कोई उसके इन्साफ की मांग कर रहा है| इस ह$त्या को लेकर पुलिस के पास किसी तरह की ठोस जानकारी नहीं मिल पाई है, लोग लगातार निम्रिता के न्याय के लिए मांग कर रहे हैं। हज़ारों लोग नम्रिता की ह#त्या होने पर इन्साफ के लिए सड़कों पर उतार आये हैं और अपना विरो’ध प्रदर्शन कर रहे हैं|

बता दें कि निम्रिता पाकिस्तान के लरकाना स्थित चंडका मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में फाइनल इयर की छात्रा थी। जिसका शव शही’द मोहतर’मा बेनजीर भुट्टो मेडिकल यूनिवर्सिटी के गर्ल्स हॉस्टल में मिला था। इसके बाद से ही पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस का कहना था कि अभी इसे आत्मह$त्या या ह$त्या कुछ भी कहना जल्दबा’जी होगा।

लोगों के प्रदर्शन के साथ इन्साफ की इस लड़ाई में पकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी अब जस्टिस फॉर निम्रिता मुहिम के साथ जुड़ गए हैं और इन्साफ की मांग कर रहे हैं। अख्तर ने सोशल मीडिया के जरिए असली दो’षी को जल्द से जल्द पकड़ा जाएं ऐसी उम्मीद जताई है।

बता दें कि अख्तर ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा कि मासूम छात्रा निम्रिता कुमारी की मौ’त के बारे में सुनकर बेह’द उदास और आहत हूं। उम्मीद करता हूं कि उसे इंसाफ मिले और असली गुनहगार पकड़े जाएं। मेरा दिल हर पाकिस्तानी के साथ धड़कता है चाहे वो किसी भी धर्म’ से ताल्लुक रखता या रखती हो।

इस लड़ाई में अख्तर ही नहीं बल्कि कई दूसरे पाकिस्तानी सेलिब्रिटी भी निम्रिता के लिए इंसा’फ की मांग कर रहे हैं। वहीँ दूसरी ओर निम्रिता के भाई डॉ. विशाल सुंदर ने अपने बयान में इस मामले को अल्प’संख्य’क उत्पीड़न करार दिया है।

विशाल के मुताबिक निम्रिता के शरीर पर कई जगह पर चोट के निशान मिले हैं, जिससे लगता है कि कुछ दिनों से किसी ने उसे अपने कब्जे में रख रखा था और उस पर जुल्म ढाया जा रहा था। इसी के साथ उन्होंने पाकिस्तान में रहने वाले अल्पसंख्यकों से मदद की अपील भी की है।

साभार: #Jansatta

Leave a comment